जब्त: बंगाल में भारत-बांग्लादेश सीमा के पास से सोना, हथियार और ड्रग्स जब्त

बंगाल में भारत-बांग्लादेश सीमा के पास से सोना, हथियार और ड्रग्स जब्त
भारत-बांग्लादेश सीमा के पास से सोना, हथियार और ड्रग्स का जखीरा जब्त किया

डिजिटल डेस्क, कोलकाता। सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) और राजस्व खुफिया निदेशालय (डीआरआई) के संयुक्त अभियान के बाद शनिवार को पश्चिम बंगाल के नादिया जिले में भारत-बांग्लादेश सीमा के पास से सोना, हथियार और ड्रग्स का जखीरा जब्त किया गया। सूत्रों के मुताबिक, मैराथन ऑपरेशन 48 घंटों तक चला, जिसके दौरान जब्ती और संबंधित गिरफ्तारियां की गईं। इस सिलसिले में पांच महिलाओं समेत कुल आठ लोगों को गिरफ्तार किया गया है। बीएसएफ सूत्रों ने बताया कि संयुक्त अभियान में जो सोना जब्त किया गया वह 3.5 किलोग्राम वजन के सोने के बिस्कुट के रूप में था, जिसकी कीमत लगभग 2.18 करोड़ रुपये है।

सोने के अलावा एक स्वचालित पिस्तौल, तीन कारतूस, एक पिस्तौल मैगजीन, 2 किलो मारिजुआना और 69 बोतल प्रतिबंधित कफ सिरप भी जब्त किए गए। गिरफ्तारियां और बरामदगी मुख्य रूप से बिजयपुर गांव से की गई, जो भारत-बांग्लादेश सीमा के काफी करीब है। गिरफ्तार किए गए लोगों ने कथित तौर पर कबूल किया है कि ये सभी बांग्लादेश से आयात किए गए थे और पश्चिम बंगाल में बिक्री के लिए थे।

--आईएएनएस

अस्वीकरण: यह न्यूज़ ऑटो फ़ीड्स द्वारा स्वतः प्रकाशित हुई खबर है। इस न्यूज़ में BhaskarHindi.com टीम के द्वारा किसी भी तरह का कोई बदलाव या परिवर्तन (एडिटिंग) नहीं किया गया है| इस न्यूज की एवं न्यूज में उपयोग में ली गई सामग्रियों की सम्पूर्ण जवाबदारी केवल और केवल न्यूज़ एजेंसी की है एवं इस न्यूज में दी गई जानकारी का उपयोग करने से पहले संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञों (वकील / इंजीनियर / ज्योतिष / वास्तुशास्त्री / डॉक्टर / न्यूज़ एजेंसी / अन्य विषय एक्सपर्ट) की सलाह जरूर लें। अतः संबंधित खबर एवं उपयोग में लिए गए टेक्स्ट मैटर, फोटो, विडियो एवं ऑडिओ को लेकर BhaskarHindi.com न्यूज पोर्टल की कोई भी जिम्मेदारी नहीं है|

Created On :   3 Dec 2023 11:34 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story