यमन में एक बड़े राजनेता की हत्या

यमन में एक बड़े राजनेता की हत्या

डिजिटल डेस्क,सना। यमन के दक्षिण-पश्चिमी प्रांत ताइज़ में अज्ञात हमलावरों के एक समूह ने एक प्रमुख राजनेता की गोली मारकर हत्या कर दी। एक स्थानीय सुरक्षा अधिकारी ने यह जानकारी दी। अधिकारी ने नाम न छापने की शर्त पर बताया कि हत्या बुधवार को बंदरगाह शहर मोचा में हुई जब मुस्लिम ब्रदरहुड से संबद्ध इस्लाह पार्टी के एक प्रमुख सदस्य अल-हैसी पर असॉल्ट राइफलों से लैस नकाबपोश बंदूकधारियों ने घात लगाकर हमला कर दिया। अधिकारी ने बताया कि हमलावरों ने अल-हैसी के वाहन पर गोलीबारी की, जिससे उनकी मौके पर ही मौत हो गई।

अधिकारी ने कहा कि हमलावर गोलीबारी के बाद भागने में सफल रहे, स्थानीय सुरक्षा बलों ने हत्या की जांच शुरू कर दी है। एक बयान में, इस्लाह पार्टी ने अल-हैसी की मौत की पुष्टि की और कहा कि वह "ताइज़ मोर्चे पर लोकप्रिय प्रतिरोध के अग्रणी नेताओं में से एक थे, जिन्होंने पिछले वर्षों में हौथी विद्रोहियों के खिलाफ सैन्य अभियानों में सक्रिय रूप से भाग लिया था"। अभी तक किसी भी समूह ने हत्या की जिम्मेदारी नहीं ली है. यमन 2014 के अंत से गृहयुद्ध में उलझा हुआ है, जब हौथी मिलिशिया ने कई उत्तरी शहरों पर हमला किया और अंतरराष्ट्रीय स्तर पर मान्यता प्राप्त सरकार को सना की राजधानी छोड़ने के लिए मजबूर किया।

अस्वीकरण: यह न्यूज़ ऑटो फ़ीड्स द्वारा स्वतः प्रकाशित हुई खबर है। इस न्यूज़ में BhaskarHindi.com टीम के द्वारा किसी भी तरह का कोई बदलाव या परिवर्तन (एडिटिंग) नहीं किया गया है| इस न्यूज की एवं न्यूज में उपयोग में ली गई सामग्रियों की सम्पूर्ण जवाबदारी केवल और केवल न्यूज़ एजेंसी की है एवं इस न्यूज में दी गई जानकारी का उपयोग करने से पहले संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञों (वकील / इंजीनियर / ज्योतिष / वास्तुशास्त्री / डॉक्टर / न्यूज़ एजेंसी / अन्य विषय एक्सपर्ट) की सलाह जरूर लें। अतः संबंधित खबर एवं उपयोग में लिए गए टेक्स्ट मैटर, फोटो, विडियो एवं ऑडिओ को लेकर BhaskarHindi.com न्यूज पोर्टल की कोई भी जिम्मेदारी नहीं है|

Created On :   6 July 2023 7:14 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story