comScore

© Copyright 2019-20 : Bhaskarhindi.com. All Rights Reserved.

अवैध उत्खनन रोकने गए डिप्टी रेंजर सहित अमले को बंधक बनाकर पीटा

अवैध उत्खनन रोकने गए डिप्टी रेंजर सहित अमले को बंधक बनाकर पीटा

अनूपपुर के भालूमाड़ा की घटना, 11 लोगों पर मामला दर्ज, सभी फरार
डिजिटल डेस्क अनूपपुर ।
कोयलांचल क्षेत्र भालूमाडा़ अंतर्गत वन क्षेत्र से निकली  गोडारू नदी से रेत के अवैध उत्खनन की सूचना पर कार्रवाई करने पहुंचे डिप्टी रेंजर सहित वन अमले को बंधक बना कर मारपीट करने का मामला सामने आया है।
बुधवार-गुरुवार दरमियानी रात करीब डेढ़ बजे हुई इस घटना में पुलिस ने 3 नामजद सहित 11 लोगों पर मामला दर्ज किया है। सभी आरोपी फरार हैं। वन अमले ने पुलिस पर एफआईआर में पूरे घटनाक्रम को नहीं लिखने का आरोप लगाते हुए चेतावनी दी है कि यदि हम लोगों के साथ न्याय नहीं हुआ तो आंदोलन करेंगे।  बुधवार रात डिप्टी रेंजर दिलीप कुमार ओगरे को मुखबिर से सूचना मिली कि वन परिक्षेत्र अंतर्गत गोडारू नदी में रेत का अवैध उत्खनन किया जा रहा है। सूचना मिलते ही वे  निजी वाहन से बीट गार्ड कुशल प्रसाद मानिकपुरी व वनरक्षक मनोज कुमार चौधरी  के साथ रवाना हुए।  हरद के जंगल के अंदर चकरी मोड़ पर नदी के पास पहुंचे ही थे कि सामने से रेत से भरा ट्रैक्टर आता दिखा। ट्रैक्टर को रोकने पर साथ में चल रहे चार पहिया वाहन से कुछ लोग उतरे और बिना कुछ बोले तीनों पर हमला कर दिया। वे लोग डिप्टी रेंजर सहित बीट गार्ड व वनरक्षक को करीब 2 घंटे तक बंधक बनाए रहे। इस बीच उनके साथी रेत से भरे ट्रैक्टर को छुड़ा कर भाग गए।
रात में ही एफआईआर कराने पहुंचे 8 मारपीट करने वाले आरोपियों में से तीन की डिप्टी रेंजर ओगरे ने जमुना के बबुआ मुसलमान, अमीन मुसलमान और दुर्गा बसोर के रूप में पहचान की है। इनके साथ घटना में शामिल 8 लोगों के लोहे की रॉड और डंडे से लैस होने तथा डिप्टी रेंजर सहित वन अमले से मारपीट किए जाने की बात कही गई है। डिप्टी रेंजर के मुताबिक हमलावरों ने  बंधक बनाने के साथ ही वन कर्मियों के मोबाइल भी छुड़ा लिए थे। रात्रि करीब साढ़े तीन बजे उन्हें छोड़ा गया, जिसके बाद वे सब भालूमाड़ा थाना पहुंचे और शिकायत दर्ज कराई । डिप्टी रेंजर की शिकायत पर पुलिस ने 3 नामजद एवं 8 अज्ञात के विरुद्ध धारा 341, 353, 294, 323, 506, 34 के तहत प्रकरण दर्ज किया है। एडीशनल एसपी अभिषेक राजन ने घटना की पुष्टि करते हुए कहा है कि फरार सभी आरोपियों को जल्द गिरफ्तार कर लिया जाएगा।
 

कमेंट करें
5Omzx