लखनऊ के व्यवसायी से साइबर ठगों ने की 14 लाख की ठगी

District Mineral Fund is not being used in Gadchiroli!
गड़चिरोली में जिला खनिज निधि का नहीं हो रहा कोई उपयाेग!
ठगी का मामला लखनऊ के व्यवसायी से साइबर ठगों ने की 14 लाख की ठगी
हाईलाइट
  • लखनऊ के व्यवसायी से साइबर ठगों ने की ठगी

डिजिटल डेस्क, लखनऊ। साइबर स्कैमर्स ने लखनऊ के एक व्यवसायी से 14 लाख रुपये की ठगी की। आरोपियों ने उसे एक प्रमुख वित्तीय निवेश फर्म के लिंक भेजे और उसे निवेश करने का लालच दिया। व्यवसायी ने पुलिस को दी अपनी प्राथमिकी में कहा है कि उसने एक प्रमुख वित्तीय फर्म की वेबसाइट देखी और निवेश के उद्देश्य से अपना विवरण दर्ज किया। जल्द ही उसे व्हाट्सएप पर एक लिंक मिला।

उन्होंने कहा, मैंने बैंक खाते के विवरण दर्ज किए। मुझे कई महीनों में 50 हजार रुपये भुगतान करने के लिए कहा गया। मुझे बताया गया कि अगर मैं 50 हजार रुपये देना जारी रखता हूं, तो मुझे बदले में अच्छी रकम मिलेगी। व्यवसायी ने 14 लाख रुपये का निवेश किया और मुनाफे का इंतजार करता रहा। बाद में जब वह फर्म के दफ्तर पहुंचा, तो पता चला कि यह सब फर्जी है।

साइबर सेल के पुलिस अधीक्षक त्रिवेणी सिंह ने कहा कि वेबसाइट पर क्लिक करते समय सतर्क रहना चाहिए और उसके यूआरएल की जांच करनी चाहिए। उन्होंने कहा, यदि ब्राउजर में पैडलॉक का एक आइकन है, तो इंगित करता है कि यह एक सुरक्षित वेबसाइट है। ।

(आईएएनएस)

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Created On :   2 March 2023 5:30 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story