दिल्ली में महिला से सामूहिक बलात्कार, 2 गिरफ्तार

Woman gang raped in Delhi, 2 arrested
दिल्ली में महिला से सामूहिक बलात्कार, 2 गिरफ्तार
शर्मसार करने वाली घटना दिल्ली में महिला से सामूहिक बलात्कार, 2 गिरफ्तार

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। राष्ट्रीय राजधानी के हरि नगर इलाके में दो लोगों ने 26 वर्षीय एक महिला के साथ कथित तौर पर सामूहिक बलात्कार किया। एक पुलिस अधिकारी ने शनिवार को यह जानकारी दी। दोनों आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया गया है। अधिकारी के मुताबिक घटना मंगलवार रात की है जब पीड़िता काम से घर लौट रही थी।

सूत्रों ने कहा कि जब महिला पश्चिमी दिल्ली के हरि नगर इलाके में पहुंची, तो उसका सामना दो लोगों से हुआ, जो उसे पास के एक पार्क में ले गए और जघन्य अपराध किया। पार्क में उसके साथ बलात्कार करने के बाद, आरोपी उसे एक झुग्गी-झोपड़ी में ले गए, जहां उन्होंने पूरी रात फिर से उसके साथ बलात्कार किया। पीड़िता ने अपनी शिकायत में आरोप लगाया है कि दोनों आरोपियों ने उसे धमकाया और पीटा भी।

तदनुसार, पुलिस ने हरि नगर पुलिस स्टेशन में भारतीय दंड संहिता की संबंधित धाराओं के तहत मामला दर्ज किया और आरोपी युगल को गिरफ्तार कर लिया। अधिकारी ने कहा, आगे की जांच जारी है। दिल्ली पुलिस द्वारा संकलित आंकड़ों के अनुसार, वर्ष 2021 के दौरान, राष्ट्रीय राजधानी में 1969 महिलाओं के साथ बलात्कार हुआ, जो पिछले वर्ष की तुलना में 21.69 प्रतिशत अधिक है। 2020 में यह आंकड़ा 1618 था।

सिर्फ बलात्कार ही नहीं, महिलाओं के खिलाफ अपराध के हर आंकड़े लगातार बढ़ रहे हैं। महिलाओं के साथ छेड़छाड़ में 17.51 प्रतिशत और छेड़खानी में 17.51 प्रतिशत की वृद्धि हुई। हालांकि, दिल्ली पुलिस ने अपराध के आंकड़ों में वृद्धि को निष्पक्ष और सच्चे पंजीकरण की सचेत नीति के कारण करार दिया। चौंकाने वाली बात यह है कि साल 2021 के दौरान करीब 98.78 फीसदी रेप के मामलों में आरोपी पीड़िता के परिचित थे जबकि करीब 1.22 फीसदी मामलों में अजनबी शामिल थे।

दिल्ली पुलिस के अनुसार, पिछले साल दर्ज किए गए सभी बलात्कार के मामलों में, 13 फीसदी बार आरोपी पीड़िता का रिश्तेदार, 11 फीसदी बार पड़ोसी, 46 फीसदी बार परिवार या दोस्त और 1 फीसदी बार पीड़िता का रिश्तेदार, कर्मचारी या सहकर्मी था।

(आईएएनएस)

Created On :   2 April 2022 2:00 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story