हिंदू देवताओं की मूर्तियों में तोड़फोड़ करने वाला व्यक्ति कर्नाटक में गिरफ्तार

Man arrested for vandalizing Hindu deities idols in Karnataka
हिंदू देवताओं की मूर्तियों में तोड़फोड़ करने वाला व्यक्ति कर्नाटक में गिरफ्तार
मैसूर हिंदू देवताओं की मूर्तियों में तोड़फोड़ करने वाला व्यक्ति कर्नाटक में गिरफ्तार

डिजिटल डेस्क, मैसूर। कर्नाटक पुलिस ने के.आर. नगर के समीप सालीग्राम गांव में एक ऐसे व्यक्ति को गिरफ्तार किया है, जो हिंदू देवताओं की मूर्तियों को बार-बार तोड़ रहा था। आरोपी ने पुलिस को बताया है कि वह मूर्तियों को तोड़ रहा था क्योंकि उसे लगा कि लोगों को धोखा दिया जा रहा है क्योंकि वे पत्थरों की मूर्तियों की पूजा करते हैं। पुलिस सुरक्षा कारणों से उसकी पहचान गोपनीय रख रही है।

आरोपी ने श्री सिद्धलिंगेश्वर और माले महादेश्वर मंदिर का दरवाजा तोड़ा था। उसने 7 दिसंबर को भेरिया गांव में मंदिर के अंदर स्थापित शिवलिंग को तोड़ दिया था। इस घटना से इलाके में तनाव की स्थिति पैदा हो गई थी।

जिला अधीक्षक आर. चेतन ने घटनास्थल का दौरा किया और पुलिस उपाधीक्षक डॉ. ए.आर. सुमित के नेतृत्व में विशेष टीम का गठन किया। जांच में आरोपी ने अपना जुर्म कबूल कर लिया है। आरोपी ने हिंदू देवी श्री लक्ष्मी देवी की मूर्ति को विखंडित कर मूर्ति को विकृत कर एक कुएं में फेंक दिया था। घटना केआर पेट ग्रामीण थाना क्षेत्र की है।

उसने पुलिस को यह भी बताया था कि जब वह बीरवल्ली गांव में ताला तोड़कर श्री हनुमान मंदिर में प्रवेश करने वाला था तो लोगों के आते ही उसे भागना पड़ा। पुलिस के अनुसार, आरोपी को लंबे समय से हिंदू भगवान की मूर्तियों को तोड़ने की आदत हो गई है।

उसका मानना है कि लोगों को धोखा दिया जा रहा है क्योंकि वे मूर्तियों की पूजा करते हैं। उसने मंदिरों में रखे सोने और चांदी के आभूषण या नकदी को नहीं छुआ। मामले में आगे की जांच जारी है।

आईएएनएस

Created On :   10 Dec 2021 8:01 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story