जघन्य अपराधों में शामिल शार्पशूटर को दिल्ली पुलिस ने पकड़ा

Sharpshooter involved in heinous crimes caught by Delhi Police
जघन्य अपराधों में शामिल शार्पशूटर को दिल्ली पुलिस ने पकड़ा
नई दिल्ली जघन्य अपराधों में शामिल शार्पशूटर को दिल्ली पुलिस ने पकड़ा
हाईलाइट
  • दो मैगजीन और 12 गोलियां भी बरामद हुई हैं

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। दिल्ली पुलिस की अपराध शाखा ने कुख्यात नासिर-हाशिम बाबा गिरोह के एक शार्पशूटर को दिल्ली में जामा मस्जिद के पास से गिरफ्तार किया है। पुलिस ने बताया कि आरोपियों के पास से एक पिस्टल, दो मैगजीन और 12 गोलियां भी बरामद हुई हैं। आरोपी की पहचान सीलमपुर क्षेत्र के चौहान बांगड़ निवासी 37 वर्षीय अकबर उर्फ धोबी के रूप में हुई है।

अकबर को पहले भी हत्या, हत्या के प्रयास, सेंधमारी, डकैती, जबरन वसूली के 22 मामलों में शामिल पाया गया है। उसे उत्तर प्रदेश के गाजियाबाद में गैंगस्टर एक्ट के तहत भी गिरफ्तार किया गया था। विशेष पुलिस आयुक्त (अपराध) रवींद्र सिंह यादव ने कहा, शार्पशूटर अकबर के बारे में इनपुट मिले थे, जिसके बाद पुलिस टीम का गठन किया गया था। टीम ने उसे जामा मस्जिद के पास कबूतर मार्केट मेन गेट से दबोचा।

यादव ने बताया, अकबर ने अपने साथियों के साथ ट्रांस-यमुना दिल्ली और एनसीआर में कई सनसनीखेज अपराध किए। उसने 2013 में कुख्यात हाजी अफजल के सहयोगी सलीम की हत्या कर दी थी। जेल से बाहर आने के बाद वह अपने सहयोगी साबिर चौधरी के साथ प्रॉपर्टी डीलरों, बिल्डरों और कारोबारियों से रंगदारी वसूलने लगा। आगे बताया गया कि, उसने पुलिस टीमों पर फायरिंग समेत कई अपराध भी किए। उसने सीलमपुर, जाफराबाद, पसौंदा, गाजियाबाद के कई अन्य कुख्यात अपराधियों के साथ संपर्क विकसित किया।

अकबर ने अपने सहयोगियों के साथ 2016 में एटीएस सोसाइटी, इंदिरापुरम, गाजियाबाद में एक प्रॉपर्टी डीलर अर्शी मलिक की भी हत्या कर दी थी, जब पीड़ित ने उन्हें सुरक्षा राशि देने से इनकार कर दिया था। इस वारदात में उसने साथी यूनुस के साथ मिलकर मृतक पर अंधाधुंध गोलियां बरसाईं और मौके से फरार हो गया। वह मामले में अदालत से जमानत पर है। फिलहाल वह पुरानी दिल्ली के इलाके में छोटे दुकानदारों से रंगदारी वसूलने की कोशिश कर रहा था।

(आईएएनएस)

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Created On :   3 Nov 2022 10:01 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story