comScore

© Copyright 2019-20 : Bhaskarhindi.com. All Rights Reserved.

उप्र के कुख्यात चोर गिरोह के 2 लोग बेंगलुरु में पकड़ाए

उप्र के कुख्यात चोर गिरोह के 2 लोग बेंगलुरु में पकड़ाए

बेंगलुरु, (आईएएनएस)। बेंगलुरु सेंट्रल क्राइम ब्रांच पुलिस ने उत्तर प्रदेश के एक कुख्यात अंतर-राज्यीय चोर गिरोह के 2 सदस्यों को गिरफ्तार किया है। बेंगुलुरु सिटी के पुलिस कमिश्नर ने बताया कि इन लोगों के पास से लगभग 2.5 करोड़ रुपये के 4 किलो आभूषण भी बरामद किए गए हैं। बेंगलुरु पुलिस ने दावा किया है कि इन लोगों की गिरफ्तारी के साथ राज्य में चोरी और सेंधमारी के 40 मामले हल हो गए हैं, जिसमें 2016 के बाद से अकेले बेंगलुरु के 35 मामले शामिल हैं।

पुलिस लंबे समय से इस गिरोह को तलाश रही थी और इसी के चलते गिरोह के बारे में जानकारी देने वाले के लिए उप्र पुलिस ने 10 हजार रुपये का इनाम देने की घोषणा भी की थी। इन दोनों आरोपियों की पहचान फहीम इस्लामुद्दीन उर्फ एटीएम फहीम (35) और मुरासलीम मोहम्मद अक्स सलीम (42) के रूप में हुई है। दोनों आरोपी उप्र के मुरादाबाद के रहने वाले हैं।

2017 के एक मामले में अन्नपूर्णेश्वरी पुलिस द्वारा इकट्ठा किए गए फहीम के फिंगरप्रिंट और बाकी दस्तावेजों को बेंगलुरू पुलिस ने जमकर खंगाला, तब कहीं वह इन आरोपियों को दबोच पाई। उस मामले की जानकारियां हैदराबाद में दर्ज किए गए एक ऐसे मामले से पूरी तरह मेल खा रहीं थीं। पुलिस ने कहा कि फहीम ने झूठे बयान देकर गुमराह करने की कोशिश की कि वह गुरुग्राम के एक व्यक्ति के जरिए चोरी का सोना बेचने का काम करता है।

एक पुलिस अधिकारी ने बताया कि यह कुख्यात गिरोह हैदराबाद, पणजी, गोवा और बेलगावी जैसे प्रमुख शहरों में चोरी की घटनाओं को अंजाम दे रहा था। पुलिस ने मामला दर्ज कर लिया है और मामले की जांच कर रही है।

कमेंट करें
mIv3p