उत्तर प्रदेश : बिजनौर में छात्र की हत्या के आरोप में दो गिरफ्तार

November 26th, 2022

डिजिटल डेस्क, बिजनौर। यूपी के बिजनौर जिले की पुलिस ने एक छात्र की हत्या करने के आरोप में दो युवकों को गिरफ्तार किया है। पुलिस ने शनिवार को यह जानकारी दी। आरोपी की पहचान यश चौधरी और रोहन के रूप में हुई है। बिजनौर वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक दिनेश सिंह ने कहा कि घटना 23 नंवबर को दोपहर 3:40 बजे हुई जब छात्र नूरपुर रोड पर स्थित कृष्णा कॉलेज से पढ़ाई के बाद अपने घर वापस लौट रहा था।

हमलावर बाइक सवार थे और उन्होने छात्र पर कई गोलियां चलाईं, जिसके बाद उसे जिला अस्पताल बिजनौर ले जाया गया, जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया। हत्या की सनसनीखेज प्रकृति को देखते हुए पुलिस टीम का गठन किया गया, जिन्होंने तकनीकी विश्लेषण के बाद संदिग्ध की पहचान यश चौधरी और रोहन रूप में की। एसपी ने बताया कि, 25/26 नंवबर दरमियानी रात को पुलिस को मुखबिर द्वारा सूचना पर दोनों आरोपी की गिरफ्तारी के काली माता मंदिर झालू रोड पर जाल बिछाया।पुलिस ने आरोपी को पकड़ने का प्रयास किया तो आरोपी द्वारा जान से मारने की नियत से पुलिस पार्टी पर फायर कर दिया। इसके बाद पुलिस ने सूझबूझ से घेराबंदी कर दो आरोपियों गिरफ्तार कर लिया।गिरफ्तार आरोपियों के कब्जे से 2 तमंचा 315 बोर, 1 खोखा कारतूस व 2 जिंदा कारतूस और घटना मे इस्तेमाल बाइक बरामद की।

एसपी ने कहा कि दोनों आरोपियों ने अपराध को कबूल किया है।आरोपी रोहन भी कृष्णा कॉलेज का बीफार्मा का छात्र है। मृतक शामिक भी इसी कॉलेज से बीबीए प्रथम वर्ष की पढ़ाई कर रहा था।मृतक शामिक द्वारा रोहन को उसके दोस्तो (छात्राओं) के समाने अभद्र टिप्पणी कर बेज्जती की जाती थी। जिससे उसे काफी शमिर्ंदगी उठानी पड़ती थी।इससे क्षुब्ध होकर आरोपी रोहन ने अपने साथी यश के साथ शामिक की हत्या करने की योजना बनाई।और 23 नंवबर को शामिक को कॉलेज के बाहर निकलते ही यश व रोहन ने शामिक गोली मारकर हत्या कर दी।

(आईएएनएस)

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.