पुलिस कार्रवाई: दिल्ली में 50 लाख की रंगदारी मामले में हाशिम बाबा गिरोह के दो सदस्य गिरफ्तार

दिल्ली में 50 लाख की रंगदारी मामले में हाशिम बाबा गिरोह के दो सदस्य गिरफ्तार
नाबालिग सहित कुख्यात हाशिम बाबा गिरोह के दो सदस्य गिरफ्तार

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। उत्तरपूर्वी दिल्ली के वेलकम इलाके में एक स्क्रैप डीलर के घर के बाहर 50 लाख रुपये की रंगदारी के लिए हुई गोलीबारी के मामले में एक नाबालिग सहित कुख्यात हाशिम बाबा गिरोह के दो सदस्यों को गिरफ्तार किया गया है। उत्तरपूर्वी दिल्ली के डीसीपी जॉय टिर्की ने कहा, ''27-28 नवंबर की मध्यरात्रि को वेलकम पुलिस स्टेशन को ओ ब्लॉक में गोलीबारी के संबंध में लगभग 1 बजे एक कॉल मिली।'' पता चला कि दो लड़के स्कूटी पर आए थे और वेलकम इलाके के निवासी 45 वर्षीय स्क्रैप व्यापारी अबरार अहमद के घर के बाहर कुछ फायरिंग की। घटनास्थल पर तीन खाली खोल पाए गए। कोई घायल नहीं हुआ था।

डीसीपी ने कहा, ''अबरार अहमद ने पुलिस को बताया कि हाल ही में उनके मोबाइल फोन पर 50 लाख रुपये की मांग की गई थी। कॉल करने वाले ने दावा किया था कि वह हाशिम बाबा गिरोह की ओर से फोन कर रहा है।" डीसीपी ने आगे कहा कि रविवार सुबह करीब 3:20 बजे टीम ने दो संदिग्धों को यमुना खादर के पास रोका। वे एक सफेद स्कूटी सवार थे।

पुलिस ने जब दोनों को रुकने का इशारा किया गया, तो उन्होंने अपनी स्कूटी छोड़ दी और अंधेरे में भागने की कोशिश की। उनमें से एक की पहचान बाद में हर्ष विहार निवासी अक्की उर्फ ​​सुमित उर्फ ​​पंकज के रूप में हुई है। इसे पुलिस टीम पर फायरिंग की थी।

पुलिस टीम ने जवाबी कार्रवाई की और अक्की के दाहिने पैर में गोली लगी। पुलिस टीम कुछ देर तक पीछा करने के बाद दोनों संदिग्धों को काबू करने में कामयाब रही। उनके पास से दो अच्छी क्वालिटी की पिस्तौलें बरामद की गईं।

पूछताछ में अक्की और नाबालिग ने कबूल किया कि उन्होंने अबरार अहमद के घर के बाहर गोलियां चलाईं और फिर उसे 50 लाख रुपये की रंगदारी के लिए फोन किया। डीसीपी ने कहा, "अक्की हाशिम बाबा गिरोह का करीबी है। अक्की को जग प्रवेश चंद्र अस्पताल ले जाया गया, जहां उसका इलाज चल रहा है और उसकी हालत स्थिर है।"

--आईएएनएस

अस्वीकरण: यह न्यूज़ ऑटो फ़ीड्स द्वारा स्वतः प्रकाशित हुई खबर है। इस न्यूज़ में BhaskarHindi.com टीम के द्वारा किसी भी तरह का कोई बदलाव या परिवर्तन (एडिटिंग) नहीं किया गया है| इस न्यूज की एवं न्यूज में उपयोग में ली गई सामग्रियों की सम्पूर्ण जवाबदारी केवल और केवल न्यूज़ एजेंसी की है एवं इस न्यूज में दी गई जानकारी का उपयोग करने से पहले संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञों (वकील / इंजीनियर / ज्योतिष / वास्तुशास्त्री / डॉक्टर / न्यूज़ एजेंसी / अन्य विषय एक्सपर्ट) की सलाह जरूर लें। अतः संबंधित खबर एवं उपयोग में लिए गए टेक्स्ट मैटर, फोटो, विडियो एवं ऑडिओ को लेकर BhaskarHindi.com न्यूज पोर्टल की कोई भी जिम्मेदारी नहीं है|

Created On :   3 Dec 2023 11:35 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story