राम मंदिर दर्शन: मंदिर आंदोलनकारियों को राम लला के दर्शन करने का पहले मिलेगा मौका

मंदिर आंदोलनकारियों को राम लला के दर्शन करने का पहले मिलेगा मौका
विश्व हिंदू परिषद की योजना के अनुसार इन्हे पहले ही दर्शन करवाया जाएगा

डिजिटल डेस्क, अयोध्या। अयोध्या में राम मंदिर आंदोलन से जुड़े कार्यकर्ताओं को रामलला के दर्शन का पहले मौका मिलने जा रहा है। विश्व हिंदू परिषद की योजना के अनुसार इन्हे पहले ही दर्शन करवाया जाएगा। इसके लिए तैयारियां काफी तेज है। जानकारों ने बताया कि पूरे देश को रामलला के दर्शन का आमंत्रण श्रीरामजन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट की ओर से दिया जा रहा है। इसके लिए विश्व हिंदू परिषद देश के पांच लाख गांवों में घर-घर हल्दी लगा अक्षत भेज रहा है। यह अक्षत गणतंत्र दिवस के बाद अयोध्या आने का आमंत्रण है।

विश्व हिंदू परिषद के राष्ट्रीय प्रवक्ता विनोद बंसल कहते हैं कि राम मंदिर के निर्माण में संगठन के लोगों का महत्वपूर्ण योगदान है। उनके संघर्ष को भुलाया नहीं जा सकता है। 22 जनवरी को प्राण प्रतिष्ठा समारोह में तो सभी को बुलाया जा नहीं सकता। संगठन ने तय किया है कि अमर बलदानियों और राम मंदिर आंदोलन में परोक्ष और अपरोक्ष से शामिल लोगों को अयोध्या में रामलला के दर्शन करवाएगा।

उन्होंने बताया कि 27 जनवरी से 22 फरवरी के बीच सभी प्रांतों के कार्यकर्ताओं के लिए दर्शन की व्यवस्था की जा रही है। इसके लिए अलग-अलग तिथि निर्धारित की गई है। उन्होंने कहा कि इसके लिए एक रेल गाड़ी की व्यवस्था की जाएगी। 30 जनवरी से दिल्ली से एक जत्था रवाना होगा। एक दिन में दो प्रांत को बुलाया गया है।

गौरतलब हो कि अयोध्या में भगवान श्रीराम के भव्य मंदिर में 22 जनवरी 2024 को प्राण प्रतिष्ठा होनी है। इस आयोजन में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी यजमान की भूमिका में होंगे। वहीं, आरएसएस के सरसंघचालक डाक्टर मोहन भागवत सहित देश के प्रमुख संत और अन्य प्रमुख लोग भी उपस्थित रहेंगे।

--आईएएनएस

अस्वीकरण: यह न्यूज़ ऑटो फ़ीड्स द्वारा स्वतः प्रकाशित हुई खबर है। इस न्यूज़ में BhaskarHindi.com टीम के द्वारा किसी भी तरह का कोई बदलाव या परिवर्तन (एडिटिंग) नहीं किया गया है| इस न्यूज की एवं न्यूज में उपयोग में ली गई सामग्रियों की सम्पूर्ण जवाबदारी केवल और केवल न्यूज़ एजेंसी की है एवं इस न्यूज में दी गई जानकारी का उपयोग करने से पहले संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञों (वकील / इंजीनियर / ज्योतिष / वास्तुशास्त्री / डॉक्टर / न्यूज़ एजेंसी / अन्य विषय एक्सपर्ट) की सलाह जरूर लें। अतः संबंधित खबर एवं उपयोग में लिए गए टेक्स्ट मैटर, फोटो, विडियो एवं ऑडिओ को लेकर BhaskarHindi.com न्यूज पोर्टल की कोई भी जिम्मेदारी नहीं है|

Created On :   16 Dec 2023 4:34 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story