UPSC Aspirants: 99Notes फिर से सुर्खियों मे - IAS (R) Sunil Oberoi बने Academic Head

99Notes फिर से सुर्खियों मे - IAS (R) Sunil Oberoi बने Academic Head
  • IAS Sunil Oberoi के 99Notes ज्वाइन करने पर छात्रों में भी एक ऐसी ही उम्मीद की किरण जगी
  • 99Notes एक ऐसा प्लेटफार्म है जो UPSC पढ़ाने के तरीके को एक अलग स्तर पर लेकर जा रहा है।

डिजिटल डेस्क, दिल्ली। Education और technology के बदलते हुए दौर में आज कंपटीशन बहुत बढ़ गया है। UPSC एक ऐसी परीक्षा रही है जो खुद से बहुतों के सपनों को लिए सालों से चली आ रही है। यह तो हम सभी जानते है की यह परीक्षा बहुत कठिन है पर यह भी सत्य है की "सही गुरुआं की छाव में सब कठिन भी होत आसान।" IAS (R) Sunil Oberoi के 99Notes ज्वाइन करने पर छात्रों में भी एक ऐसी ही उम्मीद की किरण जगी है। जो नही जानते उन्हें बता दे 99Notes एक ऐसा प्लेटफार्म है जो UPSC पढ़ाने के तरीके को एक अलग स्तर पर लेकर जा रहा है। इसकी superiority हम इसी बात से समझ सकते है की बिना किसी advertisement के ही 99नोट्स ने 7 करोड़ से ज्यादा Revenue 1 साल के पहले ही बना लिया है। उनका UPSC aspirants को तैयार करने की कला को इंडिया में बहुत सराहा जा रहा है।

99Notes में क्या नया है?

Top bureaucrat IAS Sunil Oberoi (R) जिन्होंने 1984 में IAS क्लियर किया था वो अब वो यहां छात्रों का मार्गदर्शन करेंगे। यहां पर उनका रोल Academic head और Independent director के रूप में रहेगा। यह पहल 99Notes की excellence और innovation को education मे लाने की तत्परता को बता रहा है।

IAS Sunil Oberoi (R) के 99Notes में सामिल होने के बाद कितने परिवर्तन आयेंगे यह तो आना वाला वक्त ही बताएगा पर छात्रों में इस खबर से एक उम्मीद जरूर बांध गई है।

IAS Sunil Oberoi ki राय

मेरा योगदान 99Notes में बहुत ही थोड़ा सा है पर मैं फिर भी खुद को civil aspirants के सर्विस के मुख्य उद्देश्य से जुड़ा पा रहा हूं। मैं उम्मीद करता हुं की आने वाले दिनों में मैं इस प्लेटफार्म के लिए कुछ बड़ा योगदान कर पाऊं।

Mr Oberoi ने आगे जो कहा वो 99Notes के मुख्य उद्देश्य पर और रोशनी डालता है। उनका कहना है, “ हमें उम्मीदवारों के सपनो पर ज्यादा ध्यान देना चाहिए ना कि अपने स्वार्थ पर।”

Anmol Goel –Founder and CMD Of 99NOTES

इस मौके पर Anmol Goel, founder and CMD Of 99Notes ने अपनी सहमति जताते हुए कहा, “ मैं खुश हूं की आखिरकार हमारी मेहनत लोगो के सामने आ रही है। हमने इस प्लेटफार्म की शुरूआत यह सोचकर की थी की हम उम्मीदवारों को उनकी परीक्षा की तैयारी एक नए तरीके से करवाएंगे। हमारे analyst और data team की मदद से हमने उन सभी मुशिकलो का हल निकाल लिया है जो UPSC की तैयारी कर रहे छात्रों को सफलता पाने से रोक रहे थे और अब हम उम्मीद करते है की वो आसानी से पास कर पाएंगे।

99Notes philosophy

99Notes ने पूरे प्रयास के बाद एक ऐसी strategy तैयार की है जिससे UPSC के उम्मीदवार यह समझ पाए की सही optional subjects का चुनाव करके prelims कैसे क्लियर करे? साथ ही साथ यह फाइनल interview को क्लियर करने के लिए भी मार्गदर्शन करते हैं। उनकी इस नई सोच और mentorship के कार्यक्रम से अब तक 500 छात्र ने preliminary round क्लियर कर लिया है और अब वो interview round की तैयारी कर रहे है। यह इस बात का प्रमाण है की IAS Coaching Institute in Delhi, India 99Notes ने इस क्षेत्र में ऐसा कुछ कर दिखाया है जो अब तक किसीने नहीं किया था।

Vision of Anmol Goel

Mr Anmol Goel का मानना है की वे कम से कम अपने 20 छात्रों को टॉप 100 UPSC CSE batch of 2024 में जरूर देखेंगे। यह बयान केवल उनका अपने छात्रों और टीम पर भरोसा ही नहीं दिखाता बल्कि 99Notes का अपना प्लेटफार्म को लेकर विजन भी बताता है।

एक छोटी सी कंपनी से शुरूआत करके 99Notes आज जिस तरह से education sector मे बिना किसी advertisement के सफल हो गया है उससे पता लगता है की छात्रों में उन्होंने अपना विश्वास कायम कर लिया है। यह प्लेटफॉर्म अब हजारों UPSC aspirants के लिए उम्मीद का एक जरिया बन गए है जहा उन्हे जरूरी tools, guidance और रिसोर्सेज एक साथ मिलते है जिससे वे अपनी civil service examination को आसानी से पास कर सके।

99Notes को क्या अलग करता है?

आज जहा BYJU और PhysicsWallah जैसी बड़ी एड–टेक कंपनिया अपने अस्तित्व के लिए इतना स्ट्रगल कर रही है ऐसे में 99Notes Innovation और सही एप्रोच के साथ हर मुश्किल के आगे निकल रही है। यह पूरी निष्ठा से छात्रों को उनके विषय समझने में और उनकी जरूरतों के लिए काम कर रहे है।

आज के competitive समाज में शायद इसी जस्बे की हर छात्र को जरूरत है ताकि वो सफल हो सके। फीस कम होने के बावजूद 99Notes मे छात्रों के प्रति टीचर्स का इतना समर्पण ही इसे India का Best IAS COACHING INSTITUTE बनाता हैं।

Created On :   21 Feb 2024 8:06 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story