छात्रों को 3डी एक्सपीरियंस दिलाने के लिए गूगल समर्थित अड्डा247 ने वीक्षा का किया अधिग्रहण

छात्रों को 3डी एक्सपीरियंस दिलाने के लिए गूगल समर्थित अड्डा247 ने वीक्षा का किया अधिग्रहण
Adda247
छात्रों को बेहतर परफॉर्म करने के लिए प्रेरित करने की योजना बनाई है- अनिल नागर
डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। गूगल समर्थित एडटेक प्लेटफॉर्म अड्डा247 ने सोमवार को छात्रों को 3डी एक्सपीरियंस दिलाने के लिए एक अज्ञात राशि में वीक्षा के अधिग्रहण की घोषणा की। अहमदाबाद में स्थित वीक्षा 3डी एजुकेशनल कंटेंट का उत्पादन करके छात्रों के एक्सपीरियंस को बढ़ाने के लिए इनोवेशन प्रदान करती है। अड्डा247 के संस्थापक और सीईओ अनिल नागर ने एक बयान में कहा, वीक्षा के साथ, हमने कॉम्प्लेस कॉन्सेप्ट्स को सिंपल 3डी विजुअलाइजेशन, विजुअल एक्सपेरिमेंट्स, एक्सप्लेनेट्री वीडियो से अंतत: छात्रों को बेहतर परफॉर्म करने के लिए प्रेरित करने की योजना बनाई है।

इस अधिग्रहण के साथ, एडटेक प्लेटफॉर्म बेहतर विजुअलाइजेशन के जरिए कॉन्सेप्ट्स की गहन समझ को सक्षम करने के लिए अपने छात्रों को इंटरैक्टिव लर्निग मॉड्यूल प्रदान करेगा। इस अधिग्रहण से वीक्षा का अड्डा247 में विलय हो जाएगा और उसके पास पूरी तरीके से विजन और तालमेल होगा। वीक्षा के सह-संस्थापक गौरीशंकर सिंह ने एक बयान में कहा, अड्डा247 का बड़ा यूजर बेस और 3डी विजुअलाइज्ड कंटेंट बनाने की हमारी क्षमता एआर/वीआर के साथ एजुकेशन में रोमांचक प्रगति का मार्ग प्रशस्त कर सकती है।

वीक्षा नए जमाने के छात्रों के लिए प्रभावशाली 3डी मैथ्स और साइंस कंटेंट तैयार करती है, जो डिजिटल डिवाइस पर सीखना पसंद करते हैं। कंपनी के अनुसार, उनके इमर्सिव और एक्सपेरिएंटिएल लर्निग मॉड्यूल क्रॉस-प्लेटफॉर्म हैं और शिक्षकों के साथ-साथ छात्रों द्वारा भी इसका उपयोग किया जा सकता है। वीक्षा के साथ मिलकर, कंपनी ने कहा कि यह लेटेस्ट 3डी/एआर/वीआर एक्सपेरिएंटिएल लर्निग टूल्स प्रदान करके के12 और जेईई/नीट उम्मीदवारों को पूरा करने के लिए अपनी स्थिति को मजबूत करेगा। वर्तमान में, अड्डा247 के 50 मिलियन मंथली एक्टिव यूजर्स हैं और कुल दो मिलियन से ज्यादा पेड यूजर्स हैं। अक्टूबर 2022 में, कंपनी ने गूगल, वेस्टब्रिज कैपिटल, इंफोएज और आशा इम्पैक्ट जैसे बड़े निवेशकों से 35 मिलियन डॉलर जुटाए।

अस्वीकरण: यह न्यूज़ ऑटो फ़ीड्स द्वारा स्वतः प्रकाशित हुई खबर है। इस न्यूज़ में BhaskarHindi.com टीम के द्वारा किसी भी तरह का कोई बदलाव या परिवर्तन (एडिटिंग) नहीं किया गया है| इस न्यूज की एवं न्यूज में उपयोग में ली गई सामग्रियों की सम्पूर्ण जवाबदारी केवल और केवल न्यूज़ एजेंसी की है एवं इस न्यूज में दी गई जानकारी का उपयोग करने से पहले संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञों (वकील / इंजीनियर / ज्योतिष / वास्तुशास्त्री / डॉक्टर / न्यूज़ एजेंसी / अन्य विषय एक्सपर्ट) की सलाह जरूर लें। अतः संबंधित खबर एवं उपयोग में लिए गए टेक्स्ट मैटर, फोटो, विडियो एवं ऑडिओ को लेकर BhaskarHindi.com न्यूज पोर्टल की कोई भी जिम्मेदारी नहीं है|

Created On :   19 Jun 2023 11:04 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story