Schools to reopen: सितंबर में कक्षा 6-8 के लिए खुलेंगे गुजरात के स्कूल

August 25th, 2021

हाईलाइट

  • सितंबर में कक्षा 6-8 के लिए खुलेंगे गुजरात के स्कूल

डिजिटल डेस्क, गांधीनगर। एक महीने से अधिक समय पहले कक्षा 9 से 11 के लिए ऑफलाइन शिक्षा के लिए मंजूरी देने के बाद, गुजरात सरकार ने बुधवार को घोषणा की कि स्कूल 2 सितंबर से कक्षा 6 से 8 के लिए भी 50 प्रतिशत क्षमता और माता-पिता की मंजूरी के साथ खुलेंगे।इससे पहले, राज्य में दैनिक कोविड -19 मामलों में कमी आने और कॉलेजों, पॉलिटेक्निक और कक्षा 12 के छात्रों को अनुमति देने के बाद, राज्य सरकार ने 26 जुलाई से कक्षा 9 से 11 के लिए ऑफलाइन शिक्षा की अनुमति दी है।

कॉलेजों और पॉलिटेक्निकों और हाई स्कूलों के लिए जारी एसओपी के समान, ऑफलाइन शिक्षा का संचालन करने वाले प्राथमिक स्कूलों को 50 प्रतिशत क्षमता के साथ शिक्षा देनी होगी और कोविड के दिशानिदेशरें का सख्ती से पालन करना होगा। राज्य सरकार ने शिक्षण संस्थानों को उपस्थित छात्रों के माता-पिता से पूर्व सहमति प्राप्त करने के लिए भी कहा है।

गुजरात के शिक्षा मंत्री भूपेंद्र सिंह ने कहा कि गुजरात के मुख्यमंत्री विजय रूपाणी की अध्यक्षता में आज हुई कैबिनेट की बैठक में 2 सितंबर, गुरुवार से छठी से आठवीं कक्षा के लिए ऑफलाइन शिक्षा फिर से शुरू करने का फैसला किया गया है। पहले की घोषणाओं के समान, ऑनलाइन शिक्षा को भी जारी रखना होगा। भूपेंद्र सिंह ने कहा कि 30,000 से अधिक सरकारी और सहायता अनुदान वाले स्कूल और 10,000 निजी स्कूल जहां 32 लाख से अधिक बच्चे पढ़ रहे हैं, गुजरात में ऑफलाइन शिक्षा शुरू करेंगे।

 

(आईएएनएस)