हरियाणा : राज्यपाल बंडारू दत्तात्रेय ने आईआईएलएम विश्वविद्यालय, गुरुग्राम के दूसरे दीक्षांत समारोह में भाग लिया

July 25th, 2022

डिजिटल डेस्क, गुरुग्राम। आईआईएलएम विश्वविद्यालय का दूसरा वार्षिक दीक्षांत समारोह सोमवार को आईआईएलएम विश्वविद्यालय सभागार, गुरुग्राम परिसर में हरियाणा के राज्यपाल बंडारू दत्तात्रेय की उपस्थिति में आयोजित किया गया।

दत्तात्रेय ने दीक्षांत समारोह में कहा, एक छात्र को उद्यमी बनने के लिए प्रौद्योगिकी, नवाचार और अनुसंधान- ये तीन चीजें अपनानी चाहिए और इससे अधिक लोगों को रोजगार मिलेगा। दीक्षांत समारोह में 13 विभिन्न विषयों से 170 छात्रों ने स्नातक किया।

हरियाणा के राज्यपाल ने पत्रकारिता, मीडिया और संचार में कला स्नातक (ऑनर्स) से संस्कृति भटनागर को समग्र शैक्षणिक उत्कृष्टता के लिए और व्यवसाय प्रशासन स्नातक से आदित्य कुमार त्रिपाठी को अकादमिक और सह-पाठयक्रम गतिविधियों में उत्कृष्टता के लिए कुलवंत राय स्वर्ण पदक प्राप्त करने की बधाई दी। उन्होंने सभी छात्रों को दुनिया में कहीं भी जाने के लिए आत्मविश्वास और खुद पर भरोसा रखने के लिए प्रोत्साहित किया।

कुलपति डॉ. सुजाता शाही ने स्नातक करने वाले छात्रों को बधाई दी और उन्हें अपने आप में विश्वास करने और अपने जुनून का पीछा करने में विश्वास करके अपना भविष्य बनाने के लिए प्रोत्साहित किया।

दीक्षांत समारोह में छात्रों को संबंधित पाठ्यक्रमों में प्रथम स्थान हासिल करने के लिए सर्टिफिकेट ऑफ मेरिट से सम्मानित किया गया। इस वर्ष छात्र और छात्राओं ने बराबर संख्या में स्नातक किया है।

समारोह में मौजूद गणमान्य व्यक्तियों में पवन जिंदल, संघ प्रांत संघचालक, राजीव रंजन, आईएएस, संभागीय आयुक्त गुरुग्राम, जसप्रीत कौर, आईएएस, प्रशासक, एचएसवीपी गुरुग्राम, मुकेश कुमार आहूजा, आईएएस, आयुक्त, गुरुग्राम, कला रामचंद्रन, आईपीएस, पुलिस आयुक्त, गुरुग्राम और निशांत कुमार यादव, आईएएस, उपायुक्त, गुरुग्राम भी शामिल थे।

दीक्षांत समारोह में उपस्थित अन्य गणमान्य व्यक्तियों में राज नेहरू, कुलपति, श्री विश्वकर्मा कौशल विश्वविद्यालय, डॉ. दिनेश कुमार, कुलपति, गुरुग्राम विश्वविद्यालय, प्रो पी. द्वारकानाथ, पूर्व निदेशक, ग्रुप ह्यूमन कैपिटल मैक्स इंडिया लिमिटेड और भारतीय कॉर्पोरेट मामले संस्थान में पूर्व महानिदेशक और सीईओ डॉ. भास्कर चटर्जी भी शामिल थे।

हरियाणा के राज्यपाल बंडारू दत्तात्रेय से इन विषयों के छात्रों ने अपनी डिग्री हासिल की :

* बैचलर ऑफ कॉमर्स (ऑनर्स) - बीकॉम (ऑनर्स)

* बैचलर ऑफ बिजनेस एडमिनिस्ट्रेशन - बीबीए

* अर्थशास्त्र में कला स्नातक (ऑनर्स) - बीए (ऑनर्स) अर्थशास्त्र

* मनोविज्ञान में कला स्नातक (ऑनर्स) - बीए (ऑनर्स) मनोविज्ञान

* ललित कला में कला स्नातक (ऑनर्स) - बीए (ऑनर्स) ललित कला

* 3डी एनिमेशन और गेमिंग में कला स्नातक (ऑनर्स)

* ग्राफिक डिजाइन में कला स्नातक (ऑनर्स) - बीए (ऑनर्स) ग्राफिक्स डिजाइन

* पत्रकारिता, मीडिया और संचार में कला स्नातक (ऑनर्स) - बीए (ऑनर्स) जेएमसी

* इतिहास और अंतर्राष्ट्रीय संबंधों में कला स्नातक (ऑनर्स) - बीए (ऑनर्स) इतिहास और आईआर

* डिजाइन में स्नातक - बी डिजाइन

* मनोविज्ञान में मास्टर ऑफ आर्ट्स - एमए मनोविज्ञान

* मास्टर ऑफ लॉ - एलएलएम

* डिजाइन के परास्नातक

(आईएएनएस)

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.