दैनिक भास्कर हिंदी: JEE एडवांस्ड 2021 - 3 अक्टूबर से शुरू होंगी परीक्षाएं , केंद्रीय शिक्षा मंत्री धर्मेंद्र प्रधान ने दी जानकारी 

July 27th, 2021

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। कोरोना की दूसरी लहर के चलते  देश के विभिन्न  IITs में प्रवेश परीक्षा  के लिए जुलाई में होने वाले  JEE एडवांस्ड 2021 परीक्षा  3 अक्टूबर से की जाएगी।  केंद्रीय शिक्षा मंत्री धर्मेंद्र प्रधान ने यह जानकारी दी है साथ ही राष्ट्रीय शिक्षण विभाग ने यह जानकारी दी है कि सितंबर माह में NEET-UG की प्रवेश परीक्षा का भी आयोजन होना है ।

धर्मेंद्र प्रधान ने ट्वीट कर बताया कि IIT में एडमिशन के लिए JEE (एडवांस्ड)  3अक्टूबर 2021 को आयोजित होगी। साथ ही ये भी बताया कि  यह परीक्षा कोरोना के सभी प्रोटोकॉल का पालन करते हुए आयोजित की जाएगी। इस बीच विद्यार्थियों की सुरक्षा एवं स्वास्थ्य का पूरा ध्यान रखा जाएगा ।

JEE mains का नया शेड्यूल
कोरोना की दूसरी लहर के कारण JEE मेन्स की परीक्षा अप्रैल और मई  में होनी थी जिसे स्थगित कर दिया गया है। अब मई सेशन में होने वाली परीक्षा नए शेड्यूल के अनुसार 26, 27, 31 अगस्त 1और 2 सितंबर को होनी है। बता दें कि कोरोना महामारी के कारण इस वर्ष JEE की प्रवेश परीक्षा 4 सेशन में आयोजित की जा रही है। इन परीक्षाओं में जो भी छात्र अच्छे अंक हासिल करेंगे उन्हें प्रदर्शन के आधार पर JEE एडवांस में शामिल होने का मौका मिलेगा। 

खबरें और भी हैं...