प्राइमरी और मिडिल स्कूल खोलने की तैयारी, राज्य स्कूल शिक्षा मंत्री ने दी जानकारी

primary and middle schools can open in madhya pradesh
प्राइमरी और मिडिल स्कूल खोलने की तैयारी, राज्य स्कूल शिक्षा मंत्री ने दी जानकारी
मध्यप्रदेश प्राइमरी और मिडिल स्कूल खोलने की तैयारी, राज्य स्कूल शिक्षा मंत्री ने दी जानकारी
हाईलाइट
  • मप्र में खुल सकते हैं प्राइमरी और मिडिल स्कूल

डिजिटल डेस्क, भोपाल। मध्य प्रदेश में कोरोना की दूसरी लहर के बाद हालात सामान्य हो चले हैं, हाई और हायर सैकेंडरी स्कूलों में भी पढ़ाई शुरू हो गई है। सरकार ने तो अब प्राइमरी और मिडिल स्कूल भी खोलने की तैयारी पूरी कर ली है, मगर स्वास्थ्य विभाग सहित अन्य विभागों की रिपोर्ट के बाद ही प्राइमरी व मिडिल स्कूल खुल सकेंगे।

राज्य में कोरोना का प्रभाव लगातार कम होता जा रहा है और यही कारण है कि तमाम गतिविधियां सुचारू रूप से चल रही हैं। 9वीं से लेकर 12वीं तक के विद्यालय भी तय दिशानिर्देशों के मुताबिक खुल रहे हैं। राज्य के स्कूल शिक्षा मंत्री इंदर सिंह परमार का कहना है कि स्कूल शिक्षा विभाग ने प्राइमरी और मिडिल स्कूल खोलने की तैयारी पूरी कर ली है मगर कोरोना की स्थिति को देखते हुए अभी स्वास्थ्य विभाग सहित अन्य विभागों की रिपोर्ट का इंतजार है।

स्कूल शिक्षा मंत्री ने आगे कहा कि, यह बात सही है कि मध्य प्रदेश में कोरोना के आंकड़े कम हैं, मगर केरल जैसे राज्यों में मरीजों की संख्या बढ़ रही है। अभी कोरोना गया नहीं है इस बात को ध्यान मे रखना है लेकिन बच्चों की पढ़ाई का भी ध्यान रखना है।

स्कूल शिक्षा मंत्री परमार ने आगे कहा, वर्तमान में 9वीं से लेकर 12वीं तक के स्कूल खुल रहे हैं। पहले हमने 11वीं और 12वीं के स्कूल तय छात्र संख्या के मुताबिक खोले, उसके बाद नवमी और दशमी के खोले हैं। आने वाले समय में जब भी स्कूल खोलने का फैसला होगा तो पहले छठवीं से आठवीं तक के खोले जाएंगे और उसके बाद पहली से पांचवी तक की कक्षाएं शुरू होंगी। स्कूल शिक्षा विभाग ने स्कूल खोलने की पूरी तैयारी कर ली है लेकिन यह तभी खुल सकेंगे, जब स्वास्थ्य विभाग सहित अन्य विभागों की रिपोर्ट हमें हासिल हो जाएंगी

(आईएएनएस)

Created On :   27 Aug 2021 11:30 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story