दैनिक भास्कर हिंदी: रेलवे भर्ती: दक्षिण रेलवे में निकली 3 हजार से ज्यादा भर्तियां, 30 जून अंतिम तारीख

June 2nd, 2021

डिजिटल डेस्क, दिल्ली। कोरोना महामारी के दौर में करोड़ों लोगों ने अपनी नौकरियां गवां दी। दुनियाभर में बेरोजगारी की बाढ़ आ चुकी है। ऐसे में तैयारी करने वाले सभी लोगों का मनोबल अब डगमगाने लगा हैं क्योंकि कोरोना के बढ़ते संक्रमण को देखते हुए ज्यादातर परीक्षाएं कैंसिल हो रही है। ऐसी स्थिति में हम आपके लिए एक राहत भरी खबर लेकर आए है। दरअसल, अगर आप रेलवे में नौकरी पाना चाहते है तो आपके पास एक सुनहरा मौका है। दक्षिण रेलवे ने 3378 पदों पर भर्तीयों के लिए नोटिफिकेशन जारी कर दिया है। जी हां, रेलवे ने अलग-अलग डिवीजनों में  एक्ट अप्रेंटिस के पदों पर कुल 3378 पदों के लिए भर्ती का नोटिफिकेशन जारी किया है। बता दें कि, इन पदों के लिए आवेदन करने की प्रक्रिया 1 जून से शुरु हो चुकी है और 30 जून को फॉर्म अप्लाई करने की अंतिम तारीख है।

जानकारी विस्तार से

1 जून से लोगों ने ऑनलाइन फार्म अप्लाई करना शुरु कर दिया है और 30 जून इसकी अंतिम तारीख है। ज्यादा जानकारी के लिए आफ दक्षिण रेलवे की ऑफिशियल वेबसाइट पर विजिट कर सकते है। इन पदों के लिए आपकी योग्यता बहुत ज्यादा नहीं मांगी गई है। जी हां, 10वीं पास कैंडिडेट्स भी अप्लाई कर सकते है। आपके पास किसी भी मान्यता प्राप्त जगह से 10वीं पास का सर्टिफिकेट होना अनिवार्य है। साथ ही अप्लाई करने वाले कैंडिडेट्स के पास 10वीं पास होने के अलावा आईटीआई सर्टिफिकेट भी होना चाहिए। अगर बात आयु सीमा की करें तो , आवेदनकर्ता की आयु कम से कम 15 और ज्यादा से ज्यादा 24 साल होनी चाहिए। हालांकि, रिजर्व कैटेगरी के कैंडिडेट्स को नियमानुसार आयु सीमा में छूट दी जाएगी। बाकी जानकारी आपको वेबसाइट पर मिल जाएगी।

आपको फार्म भरने के लिए बहुत ज्यादा फीस देने की जरुरत नहीं है। बता दें कि, अगर आप जनरल और ओबीसी कैटेगरी में आते हैं तो, मात्र 100 रुपए में फार्म अप्लाई कर सकते है। वहीं एससी/एसटी/ PwBD / महिलाओं को अप्लाई करने के लिए किसी भी तरह की शुल्क देने की जरुरत नहीं है। अगर अब भी आपके मन में कोई डाउट हैं तो, उनके लिए आप ऑफिशियल नोटिफिकेशन देखें।

खबरें और भी हैं...