कोटा में 2 छात्रों की आत्महत्या से आहत हैं सुपर-30 के संस्थापक आनंद कुमार

कोटा में 2 छात्रों की आत्महत्या से आहत हैं सुपर-30 के संस्थापक आनंद कुमार
  • राजस्थान के कोटा में लगातार छात्रों की खुदकुशी से आनंद कुमार आहत
  • कोचिंग संचालकों से आनंद ने किया आग्रह
  • कहा - वो अपने संस्थानों को सिर्फ आय का स्रोत ना समझें

डिजिटल डेस्क, पटना। राजस्थान के कोटा में लगातार छात्रों की खुदकुशी से सुपर-30 के संस्थापक आनंद कुमार आहत हैं। उन्होंने कोचिंग संचालकों से आग्रह किया है कि वो अपने संस्थानों को सिर्फ आय का स्रोत ना समझें।

सोशल मीडिया हैंडल एक्स पर आनंद कुमार ने छात्रों से सिर्फ एक विफलता के आधार पर कोई भी चरम निर्णय नहीं लेने की अपील की है। उन्‍होंने कहा कि आज मैंने 4 घंटे के भीतर दो छात्रों की आत्महत्या के बारे में सुना। इसने मुझे गहराई से झकझोर कर रख दिया है। मैं हर कोचिंग संचालक से अपील करना चाहता हूं कि वे अपने संस्थान को सिर्फ कमाई का जरिया न बनाएं। कृपया उन छात्रों का अपने बच्चों की तरह ख्याल रखें।

उन्होंने आगे कहा कि मैं छात्रों से यह भी कहता हूं कि एक परीक्षा में इतनी ताकत नहीं है जो आपकी प्रतिभा को समझ सके। आपके जीवन में सफल होने के कई तरीके हैं। मैं माता-पिता से भी अपील करना चाहता हूं कि वे अपने बच्चों से वह उम्मीद करने से बचें जो आपने अपने जीवन में हासिल नहीं किया है। रविवार की रात कोटा किल्ले में नीट परीक्षा की तैयारी कर रहे रोहतास जिले के एक छात्र ने हॉस्टल में अपनी जान दे दी।परीक्षा में कम अंक आने से वह उदास था।

अस्वीकरण: यह न्यूज़ ऑटो फ़ीड्स द्वारा स्वतः प्रकाशित हुई खबर है। इस न्यूज़ में BhaskarHindi.com टीम के द्वारा किसी भी तरह का कोई बदलाव या परिवर्तन (एडिटिंग) नहीं किया गया है| इस न्यूज की एवं न्यूज में उपयोग में ली गई सामग्रियों की सम्पूर्ण जवाबदारी केवल और केवल न्यूज़ एजेंसी की है एवं इस न्यूज में दी गई जानकारी का उपयोग करने से पहले संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञों (वकील / इंजीनियर / ज्योतिष / वास्तुशास्त्री / डॉक्टर / न्यूज़ एजेंसी / अन्य विषय एक्सपर्ट) की सलाह जरूर लें। अतः संबंधित खबर एवं उपयोग में लिए गए टेक्स्ट मैटर, फोटो, विडियो एवं ऑडिओ को लेकर BhaskarHindi.com न्यूज पोर्टल की कोई भी जिम्मेदारी नहीं है|

Created On :   29 Aug 2023 10:41 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story