बैन: मणिपुरी अभिनेत्री सोमा लैशराम पर लगा प्रतिबंध हटा

मणिपुरी अभिनेत्री सोमा लैशराम पर लगा प्रतिबंध हटा
  • अभिनेत्री सोमा लैशराम पर लगा प्रतिबंध हटा
  • मूल रूप से मणिपुर की रहने वाली हैं सोमा

डिजिटल डेस्क, इंफाल। इंफाल स्थित नागरिक निकाय कांगलीपाक कनबा लुप (केकेएल), जिसने मणिपुरी फिल्म अभिनेत्री सोमा लैशराम पर तीन साल का प्रतिबंध लगाया था, ने शनिवार को प्रतिबंध हटा लिया, जिससे 31 साल की फिल्म स्टार को बड़ी राहत मिली। केकेएल ने उन पर 16 सितंबर को दिल्ली में आयोजित एक सौंदर्य प्रतियोगिता में शो-स्टॉपर बनने के कारण प्रतिबंध लगाया था। उन्‍हें ऐसे आयोजनों में भाग लेने से दूर रहने की 'व्यक्तिगत सलाह' दी गई थी, क्‍योंकि जातीय संघर्ष के कारणमणिपुर में तनाव का माहौल है।

नागरिक निकाय ने इंफाल पश्चिम जिले के कोंगजेंग हजारी लीकाई के निवासी सोमा को 18 सितंबर से तीन साल के लिए अभिनय करने और सामाजिक कार्यों में भाग लेने से रोक दिया। सोमा ने 150 से अधिक मणिपुर फिल्मों में अभिनय किया है और कई पुरस्कार जीते हैं। फिल्म फोरम मणिपुर (एफएफएम) और सिने एक्टर्स गिल्ड मणिपुर सहित कई नागरिक और फिल्म निकाय के प्रतिबंध का विरोध कर उनका साथ दिया। शनिवार को एक बयान में केकेएल ने कहा कि नागरिक निकायों के आह्वान का सम्मान करते हुए उसने सोमा पर लगाए गए प्रतिबंध को पूरी तरह से हटाने का फैसला किया है।

नागरिक निकाय ने भी माना कि उन पर लगाया गया प्रतिबंध गलत था। सोमा ने इंफाल स्थित ऑनलाइन वारी सिंगबुल को बताया, "मुझे खुशी है कि केकेएल ने दिल्ली कार्यक्रम के संबंध में मेरी प्रतिक्रिया को समझा और मुझ पर लगाया गया प्रतिबंध हटा दिया। मैं मेरा समर्थन करने के लिए नागरिक निकायों, मीडिया चैनल और एफएफएम की भी आभारी हूं।" सोमा लैशराम ने कहा था कि उन्‍हें मणिपुर की हकीकत दिल्ली के लोगों को बताने का अच्‍छा मौका मिला था, जिसे वह गंवाना नहीं चाहती थीं, इसलिए उन्‍होंने कार्यक्रम में भाग लिया।

अस्वीकरण: यह न्यूज़ ऑटो फ़ीड्स द्वारा स्वतः प्रकाशित हुई खबर है। इस न्यूज़ में BhaskarHindi.com टीम के द्वारा किसी भी तरह का कोई बदलाव या परिवर्तन (एडिटिंग) नहीं किया गया है| इस न्यूज की एवं न्यूज में उपयोग में ली गई सामग्रियों की सम्पूर्ण जवाबदारी केवल और केवल न्यूज़ एजेंसी की है एवं इस न्यूज में दी गई जानकारी का उपयोग करने से पहले संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञों (वकील / इंजीनियर / ज्योतिष / वास्तुशास्त्री / डॉक्टर / न्यूज़ एजेंसी / अन्य विषय एक्सपर्ट) की सलाह जरूर लें। अतः संबंधित खबर एवं उपयोग में लिए गए टेक्स्ट मैटर, फोटो, विडियो एवं ऑडिओ को लेकर BhaskarHindi.com न्यूज पोर्टल की कोई भी जिम्मेदारी नहीं है|

Created On :   1 Oct 2023 2:59 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story