दैनिक भास्कर हिंदी: भारत में नेटफ्लिक्स के 70 फीसदी ग्राहक हर हफ्ते देखते हैं फिल्म

December 31st, 2019

डिजिटल डेस्क, मुम्बई। भारत में नेटफ्लिक्स के 70 फीसदी ग्राहक सप्ताह में कम से कम एक फिल्म देखते हैं। स्ट्रीमिंग प्लेटफॉर्म पर बिताए गए कुल समय फीसद के रूप में भारत में विश्वस्तर पर सबसे अधिक फिल्में देखी जाती हैं। यह जानकारी नेटफ्लिक्स ने सोमवार को 2019 की अपनी सबसे लोकप्रिय टाइटल सूची की घोषणा करते हुए दी।

नेटफ्लिक्स ने बताया कि सेक्रेड गेम्स सीजन-2 (सीरीज) भारत में 2019 की सबसे लोकप्रिय रिलीज रही। इसके बाद कबीर सिंह (फिल्म), आर्टिकल-15 (फिल्म), बार्ड ऑफ ब्लड (सीरीज), ड्राइव (फिल्म), बदला (फिल्म), हाउस अरेस्ट (फिल्म), 6 अंडरग्राउंड (फिल्म), दिल्ली क्राइम (सीरीज) और चॉपस्टिक्स (फिल्म) रही हैं।

कंपनी ने एक बयान में कहा कि हम नेटफ्लिक्स पर देखने के लिए लोगों को कुछ खोजने में हमेशा मदद करने के लिए नए तरीकों की तलाश करते रहे हैं। जब गूगल पर सर्च किया जाता है कि नेटफ्लिक्स पर क्या देखना चाहिए, उस स्थिति में यह 2019 व्हाट वी वाच्ड सूची छुट्टियों के दौरान विशेष रूप से उपयोगी होगी।

कंपनी के अनुसार, इन सूचियों की रैंकिंग 2019 में नेटफ्लिक्स पर अपने पहले 28 दिनों के दौरान सीरीज, फिल्म या कोई विशेष कार्यक्रम कम से कम दो मिनट देखने के लिए चुनने वाले खातों की संख्या के हिसाब से की गई है। कंपनी ने कहा कि हम इस बात से प्रसन्न हैं कि नेटफ्लिक्स के शो और फिल्में कितनी लोकप्रिय हो गई हैं और यह वर्ष देश में विशेष रूप से नेटफ्लिक्स फिल्मों के लिए अविश्वसनीय रहा है।

कंपनी ने कहा कि आने वाले वर्ष के दौरान वह भारत में 3,000 करोड़ रुपये निवेश करेगी।