एकेडमी ने अनाउंस की 96वें ऑस्कर अवॉर्ड्स कि डेट्स, जानिए कब तक हो सकेगा नामांकन  

Academy announced the dates of 96th Oscar Awards, know till when the nomination will be done
एकेडमी ने अनाउंस की 96वें ऑस्कर अवॉर्ड्स कि डेट्स, जानिए कब तक हो सकेगा नामांकन  
ऑस्कर अवॉर्ड्स 2024 एकेडमी ने अनाउंस की 96वें ऑस्कर अवॉर्ड्स कि डेट्स, जानिए कब तक हो सकेगा नामांकन  

डिजिटल डेस्क, मुंबई। ऑस्कर अवॉर्ड्स फिल्मी जगत का सबसे बड़ा अवॉर्ड है। जिसके लिए हॉलीवुड, बॉलीवुड से लेकर टॉलीवुड तक के स्टार्स इसे हासिल करने के लिए पूरे जी-जान से मेहनत करते हैं। यह अवॉर्ड हर साल अलग-अलग कैटेगरी में विजेता फिल्मों को दिया जाता है। एकेडमी अवॉर्ड को ही ऑस्कर अवॉर्ड के नाम से भी जाना जाता है। यह अवॉर्ड ''एकेडमी ऑफ मोशन पिक्चर आर्ट्स एवं साइंसेज” द्वारा आयोजित किया जाता है। बीते दिनों, इसके 95वे एकेडमी अवॉर्ड्स का आयोजन 13 मार्च 2023 को किया गया था और यह कार्यक्रम अमेरिका के लॉस एंजेलिस के डॉल्बी थिएटर में हुआ था। हाल ही में, एकेडमी ऑफ मोशन पिक्चर आर्ट्स एंड साइंसेज ने 96वें एकेडमी अवॉर्ड्स की डेट्स अनाउंस कर दी है। 

एकेडमी ने किया 96वें ऑस्कर अवॉर्ड्स का एलान

हाल ही में सभी फिल्मी दुनिया के लोगों के लिए दिल खुश कर देने वाली खबर सामने आई है, एकेडमी ऑफ मोशन पिक्चर आर्ट्स एंड साइंसेज ने सोमवार की देर रात को अपनी वेबसाइट के जरिए एक पोस्ट शेयर करके 96वें एकेडमी अवॉर्ड्स की डेट्स का एलान कर दिया है। एएमपीएएस और एबीसी ने इस पोस्ट के जरिए बताया हैं कि 96वां ऑस्कर 10 मार्च 2024 को आयोजित किया जाएगा और यह शो ओवेशन हॉलीवुड के डॉल्बी थिएटर में आयोजित होगा। इसी के साथ एकेडमी ने यह घोषणा भी कर दी है कि 18 नवंबर 2023 तक ही ऑस्कर 2024 के लिए सामान्य कैटेगरी में नामांकन किया जा सकेगा। उसके बाद ऑस्कर शॉर्टलिस्ट की घोषणा 21 दिसंबर को की जाएगी और नामांकन 23 जनवरी को जारी किए जाएंगे। 

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by The Academy (@theacademy)

95वें ऑस्कर अवॉर्ड्स में भारत ने जीते 2 अवॉर्ड
साल 2023 में 12 मार्च को आयोजित हुआ 95वां ऑस्कर अवॉर्ड भारत के लिए काफी खुशियां लेकर आया था, क्योंकि इस साल भारत ने 2 ऑस्कर अवॉर्ड अपने नाम किए थे। इसमें एसएस राजामौली निर्देशित फिल्म ''आरआरआर'' के गाने ''नाटू नाटू'' को बेस्ट ओरिजनल सॉन्ग कैटेगरी में अवॉर्ड मिला था और निर्माता गुनीत मोंगा और निर्देशक कार्तिकी गोंजाल्विस की ''द एलिफेंट व्हिस्परर्स'' ने बेस्ट डॉक्यूमेंट्री का पुरस्कार जीता था।
 

Created On :   25 April 2023 1:54 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story