सुनील शेट्टी और अनुराग कश्यप की फिल्म 'फाइल नंबर 323' फंसी विवादों में, बिजनसमैन मेहुल चोकसी ने भेजा नोटिस, मेकर्स ने किया पलटवार

सुनील शेट्टी और अनुराग कश्यप की फिल्म फाइल नंबर 323 फंसी विवादों में, बिजनसमैन मेहुल चोकसी ने भेजा नोटिस, मेकर्स ने किया पलटवार
फाइल नंबर 323 सुनील शेट्टी और अनुराग कश्यप की फिल्म 'फाइल नंबर 323' फंसी विवादों में, बिजनसमैन मेहुल चोकसी ने भेजा नोटिस, मेकर्स ने किया पलटवार

डिजिटल डेस्क मुंबई। यूं तो हिन्दी फिल्म जगत में फिल्मों पर विवादों का सिलसिला जारी है। इसी बीच सुनील शेट्टी और अनुराग कश्यप की अपकंमिंग फिल्म "फाइल नंबर 323" विवादों में फंसती नजर आ रही है। इस फिल्म के मेकर्स के खिलाफ नोटिस जारी हुआ है। ये नोटिस बिजनसमैन मेहुल चोकसी द्वारा लिखा गया है। मेहुल चोकसी ने इस फिल्म को लेकर आपत्ति जताते हुए अपनी छवी को खराब करने का आरोप लगाया है। और मेकर्स से माफी मांगने की डिमांड भी की है। दरअसल ये फिल्म उन अपराधियों की कहानी पर आधारित है, जो भारत में घोटाला करके आम जनता का पैसा लूट कर विदेश भाग गए हैं। इन अपराधियों में विजय माल्या और नीरव मोदी जैसे नाम शामिल हैं।  

बिजनसमैन मेहुल चोकसी ने भेजा नोटिस

मेहुल चौकसी ने फिल्म फाइल नंबर 323 के रेफरेंस के आधार पर मेकर्स के खिलाफ नोटिस जारी किया है। इस फिल्म के जरिए उन्होंने छवि खराब करने का भी आरोप लगाया है। मेहुल चोकसी ने अपने वकील की मदद से फिल्म निर्देशक कार्तिक के और निर्माता कलोल दास और पार्थ रावल को भी नोटिस जारी किया है। 

मेकर्स से पब्लिकली माफी मांगने को कहा
नोटिस में साफ लिखा हुआ है कि फाइल नंबर 323 के मेकर्स किसी भी हाल में इस फिल्म की शूटिंग को रोक दें। साथ ही नोटिस मिलने के 72 घंटे के अंदर फिल्म के जुड़े हर तरीके के काम को बंद कर दिया जाए। इसके अलावा उन्होंने मेकर्स से पब्लिकली माफी मांगने के लिए भी कहा है। हालांकि इस बारे में कलोल दास और पार्थ रावल का कहना है कि फिल्म में कहीं भी मेहुल चोकसी के बारे में नहीं बताया गया है, और उनके दावे भी गलत हैं। 

मेकर्स ने मानहानि के दावे को बताया गलत
फाइल नंबर 323 के मेकर्स के कहना है कि ये फिल्म तथ्यों पर आधारित है और पूरी तरीके से रिसर्च करके ही बनाई गई है। ये किसी की भी छवि नहीं खराब करती है। मेकर्स का ये भी कहना है कि जिन लोगों ने आम भारतीयों का पैसा लूटा है और भारत से फरार हैं, विदेश में छिपे हुए हैं, वो हमें नोटिस जारी कर रहे हैं। हालांकि उनका ये भी कहना है कि वह बहुत जल्द इसका जवाब देंगे और फिलहाल के लिए उनकी फिल्म ट्रैक पर है। 

नोटिस का कानूनी जवाब देंगे मेकर्स
मेकर्स ने कहा "उन्होंने एक नोटिस भेजा है कि हमने उनकी छवि खराब की है, लेकिन उन्होंने अपनी छवि खुद खराब की थी। हम सिर्फ पब्लिक डोमेन में मौजूद जानकारियों पर फिल्म बना रहे हैं। हम मेहुल चोकसी, विजय माल्या या नीरव मोदी पर बायोपिक नहीं बना रहे हैं। हम उन लोगों के बारे में कहानी बताने जा रहे हैं, जो इंडिया में आम लोगों के खिलाफ आर्थिक अपराधों में शामिल हैं।" दोनों मेकर्स ने कहा कि वो जल्द ही इस नोटिस का कानूनी जवाब जारी करेंगे। 

Created On :   17 Nov 2022 4:43 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story