दैनिक भास्कर हिंदी: IIFA Awards: 27 मार्च से होगा तीन दिवसीय आईफा अवॉर्ड शो, सलमान-जैकलीन ने किया कार्यक्रम का ऐलान

February 4th, 2020

हाईलाइट

  • भोपाल और इंदौर में होगा iifa अवॉर्ड का आयोजन
  • सलमान खान ने सीएम कमलनाथ के साथ प्रेस वार्ता की
  • आईफा अवॉर्ड्स का आयोजन इस बार मध्यप्रदेश में 27-29 मार्च के बीच होगा
  • 21 मार्च- भोपाल के मिंटो हॉल में आईफा अवॉर्ड्स का उद्घाटन होगा,
  • 27 मार्च- इंदौर के डेली कॉलेज में आईफा रॉक्स होगा

डिजिटल डेस्क, भोपाल। बॉलीवुड के सबसे बड़े अवॉर्ड शो IIFA-2020 का अयोजन इस बार मध्यप्रदेश के भोपाल और इंदौर शहर में होगा। आज (सोमवार) को भोपाल के मिंटो हॉल में आयोजित एक कार्यक्रम में बॉलीवुड सुपर स्टार सलमान खान और एक्ट्रेस जैकलीन फर्नांडिस ने इस अवॉर्ड शो की तारीखों की घोषणा की। मिंटो हॉल में आयोजित कार्यक्रम में मुख्यमंत्री कमलनाथ भी शामिल हुए। नेक्सा के प्रतिनिधि शशांक श्रीवास्तव ने सीएम कमलनाथ को आईफा का पहला टिकट दिया। वहीं, सीएम कमलनाथ ने सलमान के बचपन की तस्वीरों का कोलाज उन्हें गिफ्ट किया।

 

यह भी पढ़ें: इंदौर-भोपाल में होगा iifa award 2020 का आयोजन, खर्च होंगे 700 करोड़

इस मौके पर सीएम कमलनाथ ने कहा कि मध्यप्रदेश में अनेकता में एकता है। उन्होंने कहा ​कि भले हमारे पास समंदर और बर्फ न हो, लेकिन हमारे पास जंगल है। कई धरोहरें हैं। सबसे बड़ी चीज प्रदेश के लोग हैं। जो आपका स्वागत करेंगे। आपने प्रदेश को चुनकर यहां के आदिवासियों को सम्मान दिया है। आईफा से प्रदेश की नई पहचान बनेगी।

सलमान बोले मेरी मां 3 महीने इंदौर में रही थीं
कार्यक्रम में सलमान खान ने कहा कि यह मेरा होमग्राउंड है, यहां 6 पीढ़ियों की यादें हैं। उन्होंने कहा कि मेरी मां 3 महीने इंदौर में रही थीं। भोपाल की सफाई पर सलमान बोले कि अगली बार जब आईफा यहां होगा, तब तक सड़कें संगमरमर की होंगी। टिकट खरीदने की बात पर सलमान बोले- मेरा खानदान तो बहुत बड़ा है। टिकट खरीदूंगा तो मैं तो कंगाल हो जाऊंगा। मध्यप्रदेश में जो कमाऊंगा, यहीं छोड़कर जाना पड़ेगा।

90 देशों में होगा अवॉर्ड शो का सीधा प्रसारण
बता दें कि इस अवॉर्ड फंक्शन का सीधा प्रसारण 90 देशों में होगा। समारोह एक दिन भोपाल होगा, जबकि इंदौर में दो दिनों का कार्यक्रम प्रस्तावित है। आयोजन में फिल्म कलाकारों के साथ इंडस्ट्री से जुड़े 5 हजार लोगों के हिस्सा लेने की उम्मीद है। इस आयोजन में 30 करोड़ खर्च किए जाएंगे। गौरतलब है कि यह दूसरा मौका है जब IIFA अवार्ड के नाम से मशहूर इंटरनेशनल इंडियन फिल्म एकेडमी अवॉर्ड का आयोजन देश में हो रहा है। साल 2000 में IIFA अवॉर्ड का आयोजन मुंबई में हुआ था। अब तक IIFA अवॉर्ड यूएसए, यूके, चाइना, सिंगापुर, यूएई समेत विदेश के 19 शहरों में हो चुका है।

आईफा अवॉर्ड्स- 2020 में खास

  • 21 मार्च- भोपाल के मिंटो हॉल में आईफा अवॉर्ड्स का उद्घाटन होगा। आईफा की म्यूजिकल नाईट होगी, जिसमें बॉलीवुड कलाकार और तमाम सिंगर्स भोपाल में परफॉर्म करेंगे।
  • 27 मार्च- इंदौर के डेली कॉलेज में आईफा रॉक्स होगा। कार्यक्रम 6 बजे से शुरू होगा। अरिजीत सिंह, जोनिता गांधी, जुबिन नौटियाल और तनिष्क बागची परफॉर्म करेंगे।
  • 28 मार्च- मोहन सिस्टर्स लता मंगेशकर पर एक विशेष प्रस्तुति देंगी।
  • 29 मार्च- सलमान खान खुद अवॉर्ड शो को होस्ट करेंगे, उनके साथ रीतेश देशमुख भी होंगे। कटरीना और जैकलीन भी इसी दिन परफॉर्म करेंगी।