दैनिक भास्कर हिंदी: Flipkart के Co-Founder सचिन बंसल के खिलाफ पत्नी ने दर्ज कराया केस, बोली- मुझे प्रताड़ित किया

March 5th, 2020

हाईलाइट

  • फ्लिपकार्ट के संस्थापक बंसल पर पत्नी ने दर्ज कराया दहेज उत्पीड़न का मामला

डिजिटल डेस्क, बेंगलुरू (आईएएनएस)। भारतीय ई-कॉमर्स की अग्रणी कंपनी फ्लिपकार्ट के सह-संस्थापक सचिन बंसल की पत्नी प्रिया बंसल ने उनके खिलाफ दहेज उत्पीड़न का मामला दर्ज कराया है। साथ ही आरोप लगाया कि उन्हें और उनके बेटे को पति सचिन बंसल से जान का खतरा है।

शहर के कोरमंगला पुलिस स्टेशन में दी गई शिकायत में प्रिया ने कहा, सचिन बंसल की स्थिति और मेरे प्रति उनके हिंसक तथा अपमानजनक व्यवहार को देखते हुए मुझे अपनी और अपने बेटे आर्यमन की शारीरिक सुरक्षा को लेकर डर है। प्रिया ने अपने पति सचिन और उनके परिवार के खिलाफ 7 पन्नों की शिकायत दर्ज कराई है, जिसमें 2008 में शादी होने के बाद से ही उपजी सभी समस्याओं का जिक्र किया गया है। पुलिस को उनकी शिकायत 28 फरवरी को रात 9 बजे मिली।

माडीवाला सहायक पुलिस आयुक्त कारी बसवनगौड़ा ने आईएएनएस से पुष्टि करते हुए कहा , सचिन बंसल की पत्नी ने उनके खिलाफ दहेज उत्पीड़न का मामला दर्ज कराया है। प्रिया ने एफआईआर में कहा , मेरी और सचिन की शादी चंडीगढ़ में एक मैरिज ब्यूरो के जरिए हुई थी, यह अरेंज मैरिज थी। शादी तय होने के बाद ही सचिन के माता-पिता ने दहेज की मांग शुरू कर दी थी।

प्रिया ने सचिन पर यह भी आरोप लगाया है कि उन्होंने उनकी बहन राधिका गोयल का भी दिल्ली में यौन उत्पीड़न किया था। प्रिया ने कहा कि, मेरे नाम पर जो संपत्तियां हैं, सचिन ने उन्हें अपने नाम पर स्थानांतरित करने का दबाव बनाया। जब मैंने ऐसा करने से मना कर दिया तो उसने मुझे भी शारीरिक और मानसिक रूप से प्रताड़ित किया गया। प्रिया ने अपनी शिकायत में सचिन के अलावा उनके पिता सत प्रकाश अग्रवाल, मां किरण बंसल और भाई नितिन बंसल पर भी आरोप लगाए गए हैं। इस मामले में जांच अधिकारी ने कहा है कि अभी जांच जारी है और बंसल को अभी तक गिरफ्तार नहीं किया गया है।