comScore

© Copyright 2019-20 : Bhaskarhindi.com. All Rights Reserved.

दूरदर्शन की राह पर चला जी टीवी, सैटेलाइट चैनलों के इतिहास का ये पहला कॉमेडी शो होगा सोमवार से टेलिकास्ट

दूरदर्शन की राह पर चला जी टीवी, सैटेलाइट चैनलों के इतिहास का ये पहला कॉमेडी शो होगा सोमवार से टेलिकास्ट

हाईलाइट

  • 1995 का पहला कॉमेडी शो है हम पांच
  • हम पांच 25 साल बाद एक बार फिर होगा टेलिकास्ट
  • सोमवार से देख सकेंगे जी टीवी पर ये शो

डिजिटल डेस्क, मुबंई। आज जिस चैनल का नाम जी टीवी (Zee TV)  है वो जी क्लासिक (Zee Classic) हुआ करता था। जिसपर कुछ ऐसे मनोरंजक प्रोग्राम ( Entertainment Program) आया करते थे, जिन्हें देखकर हमारा बचपन बीता है। शायद आपको सारे प्रोग्राम याद ना हो लेकिन जिस प्रोग्राम के बारे में अब हम आपको बताने जा रहे है। वो बेशक आपको याद होगा और अगर नहीं है, तो तैयार हो जाइए उसे देखने के लिए क्योंकि अब एक बार फिर यह प्रोग्राम भी होगा टेलिकास्ट (Telecast)। आइए आपको बताते है उस प्रोग्राम के बारें में...

इस बॉलीवुड एक्ट्रेस के भाई ने पत्नी के साथ शेयर की ऐसी हॉट तस्वीरें, जिन्हें देखकर आप...

                               

Photos: मौनी रॉय ने शेयर की बिकनी में हॉट तस्वीर, बोल्डनेस की सारी हदें पार

हम बात कर रहे हैं हम पांच (Hum Paanch) सीरियल की। आपको बता दें कि ये वहीं प्रोग्राम हैं जिसमें अनंद माथुर (Anand Mathur) अपनी पांच बेटियों के साथ रहते हैं। जिनकी शरारत उन्हें परेशान करती है। इसके अलावा, वह अपनी पहली पत्नी की व्यंग्यात्मक टिप्पणियों से हैरान है, जो हालांकि मृत है। लेकिन तस्वीर के जरिए उन्हें लगातार तंज कसती रहती हैं। वहीं इनकी पांचों बेटियां अलग-अलग किरदार और व्यक्तिगत परिभाषा को प्रदर्शित करती हैं।

Photos: इस कंपनी की मालकिन चाहती है 7 बच्चे, इन हॉट तस्वीरों से सोशल मीडिया पर मचाया तहलका

                               

रणवीर सिंह ने खोले दीपिका के राज, आधी रात को इस चीज की होती है तलब, जानें क्या है वो

हम पांच 25 साल बाद

भारत में साल 1995 में सैटेलाइट चैनलों (Satellite Channels) की शुरूआत तो हो चुकी थी। लेकिन वे लोगों तक पहुंच बनाने में सफल नहीं हुए थे। उस समय में देश के पहले सैटेलाइट चैनल (Satellite Channel) जो और कोई नहीं बल्कि जी टीवी (Zee TV) था। उसके लिए एकता कपूर (Ekta Kapoor) ने एम्लीफायर (Amplifier) का काम किया। उन्होंने जी टीवी (Zee TV) के लिए अपना पहला धारावाहिक (Serial) 'हम पांच' (Hum Paanch) बनाया। यही वो पहला धारावाहिक (Serial) है जिसके जरिए एकता कपूर (Ekta Kapoor) ने घर-घर में अपनी पहचान बना ली और बस फिर क्या था आज एकता कपूर (Ekta Kapoor) को हर कोई जानता है। यही वो वक्त था जहां से शुरू हुआ एकता कपूर की कामयाबी का सिलसिला।

पहले कभी नहीं देखा होगा सनी लियोन का ऐसा बिकनी फोटोशूट, यहां देखें हॉट तस्वीरें

                                

इन 5 आदतों से हो सकता है कोरोनावायरस, जाने कैसे बचें

इस सीरियल (Serial) की बात आज फिर करने का मकसद है आप सभी को बताना कि अगर आपने ये धारावाहिक (Serial) मिस किया है, तो तैयार हो जाइए क्योंकि एक बार फिर एकता कपूर (Ekta Kapoor) का ये सुपरहिट शो (Superhit Show) आ रहा है टीवी पर आपका मनोरंजन करने। इस वक्त कोरोनावायरस (Coronaviorus) का प्रकोप सारे संसार में है और इसी के चलते देशभर में लॉकडाउन (Lockdown) किया गया है। जिसके वजह से लोग अपने घरों पर रहने को मजबूर है। जिसके चलते लोगों का मनोरंज करने के लिए पहले दूरदर्शन (Doordarshan) पर रामानंद सागर (Ramanand Sagar) की रामायण (Ramayana) का पुन: प्रसार किया गया है और अब इस कड़ी में जी क्लासिक (Zee Classic) का पॉपुलर शो (Popular Show) हम पांच (Hum Paanch) भी लौट रहा है, तो देखना ना भूलें। इसका प्रसारण सोमवार 13 अप्रैल से जी टीवी (Zee TV) पर ही होगा। 90 के दशक में लोगों का मनोरंजन (Entertainment) करने वाला ये कॉमेडी शो (Comedy Show) अब आज की पीढ़ी को हंसाएगा।

Coronavirus Lockdown: ड्रॉन के साथ कुत्ते ने की सैर, देखें वीडियो

                                 

बॉलीवुड: अंधकार के बावजूद दीपों से रोशन हुआ देश, बी-टाउन सेलेब्स ने जलाए दीए

हालांकि इस शो को देखकर प्रभावित हुए एसेल विजन प्रोडक्शंस (Essel Vision Productions) ने नए कलाकारों के साथ इस शो (Show) का रिबूट (Reboot) वर्जन (Version) बनाया। जिसका नाम था- 'हम पांच फिर से' (Hum Paanch Phir Se), लेकिन यह प्रोग्राम बेअसर रहा। नतीजतन ये शो (Show) बहुत जल्दी बंद हो गया।

लॉकडाउन: बोरियत के चलते इस एक्टर ने खुद को किया गंजा, देखें तस्वीर

                                 

Super Pink Moon 2020: लॉकडाउन के बीच दिखेगा साल का सबसे बड़ा सुपरमून, जानें भारत में समय, कब देखें

विद्या बालन के करियर का पहला शो

अगर एकता (Ekta) के शो हम पांच के पात्रों पर नजर डालें तो हिंदी सिनेमा (Hindi Cinema) का एक बड़ा नाम बॉलीवुड (Bollywood) की अभिनेत्री विद्या बालन (Vidya Balan) इसका एक अहम हिस्सा रह चुकी हैं। विद्या बालन (Vidya Balan) के करियर की शुरुआत इसी शो  (show) से हुई है। पांच लड़कियों में से एक राधिका माथुर (Radhika Mathur) का किरदार शुरुआत में टीवी (TV) अभिनेत्री अमिता नांगिया  (Amita nangia) ने निभाया था, लेकिन बाद में ये किरदार विद्या बालन (Vidya Balan) को मिला। विद्या ने इसके आठ साल बाद अपनी पहली फिल्म की।

Coronavirus: जानिए आखिर क्यों इस मॉडल ने पहनी मास्क वाली बिकनी? देखे फोटो

                                          

Coronavirus: मास्क पहनने को लेकर गलत जानकारी दे रहा है WHO? जानें क्या है सच

एक बड़ा नाम अशोक सराफ

इस शो के कलाकारों में अशोक सराफ (Ashok Saraf) एक बड़ा नाम है। इन्होंने अपने करियर में सैकड़ों मराठी (Marathi) और हिंदी  (Hindi) फिल्में की हैं। मराठी फिल्म उद्योग में इनका बड़ा नाम था, लेकिन इस शो के बाद से हिंदी फिल्म उद्योग में भी इनको काफी लोकप्रियता मिली।

आसिम रियाज के गाने पर शेफाली जरीवाला का कांटा लगा स्टाइल, देखें वीडियो

                                  

टेलीविजन: लॉकडाउन में घर से बाहर निकले सुनील ग्रोवर, पड़े पुलिस के डंडे

1995 का पहला कॉमेडी शो

यह सीरियल 1995 में टेलिकास्ट हुआ था और 2006 तक चला। इस प्रोग्राम के कुल 345 एपीसोड (Episode) थे। इसे रजत रावेल, समीर कुलकर्नी, राजू पारसेकर, राजन बाघधारे ने डायरेक्ट किया था। 

कोरोना वायरस: बेबी डॉल सिंगर कनिका कपूर Covid-19 पॉजिटिव, बिना जांच एयरपोर्ट से भागी

                                

ट्रंप ने लगाया WHO पर आरोप, कहा- कोरोना पर WHO ने लिया चीन का पक्ष

                      सीजन 1                        सीजन 1
एक्टरकिरदार
अशोक सराफआनंद माथुर
प्रिया तेंदुलकरआनंद माथुर बीबी
शोमा आनंदबिना माथुर
वंदना पाठकमीनाक्षी माथुर 1
कविता राठौड़मीनाक्षी माथुर 2
रीतु दीपक मीनाक्षी माथुर 3
नीलम सागरमीनाक्षी माथुर 4
अमिता नांगियाराधिका माथुर 1
विद्या बालन राधिका माथुर 2
सुजाता संगामित्राराधिका माथुर 3
राखी विजनस्वीटी माथुर
भैरावी रायचुराकाजल माथुर 
प्रियंका मेहराछोटी 1
एशवर्या दुग्गलछोटी 2
एना खानछोटी 3
अरूणा संगलपूजा
जतिन कनाकियासुनील
सुचित्रा वंदेकरबबली
राजेंद्र नाथ/ जीतेंद्र भरद्वाजपोपटलाल (आनंद  के बॉस)

 लॉकडाउन: बोरियत के चलते इस एक्टर ने खुद को किया गंजा, देखें तस्वीर

 सीजन 2  सीजन 2
एक्टर किरदार
अशोक सराफआनंद माथुर
सुधा चंद्रनआनंद माथुर की बीबी
शोमा माथुरबीना माथुर
वंदना पाठकमीनाक्षी माथुर
पामेला मुखर्जीराधिका माथुर
राखी विजनस्वीटी माथुर
भैरवी रायचुराकाजल माथुर 
पुष्टि शक्तिछोटी
सुचित्रा वांदेकर बबली
अरूणा संगलपूजा
शरद शर्माकादर भाई
जावेद पठानखालिया
अली अजगरपुरूष
कमेंट करें
vhXce
NEXT STORY

Real Estate: खरीदना चाहते हैं अपने सपनों का घर तो रखे इन बातों का ध्यान, भास्कर प्रॉपर्टी करेगा मदद

Real Estate: खरीदना चाहते हैं अपने सपनों का घर तो रखे इन बातों का ध्यान, भास्कर प्रॉपर्टी करेगा मदद

डिजिटल डेस्क, जबलपुर। किसी के लिए भी प्रॉपर्टी खरीदना जीवन के महत्वपूर्ण कामों में से एक होता है। आप सारी जमा पूंजी और कर्ज लेकर अपने सपनों के घर को खरीदते हैं। इसलिए यह जरूरी है कि इसमें इतनी ही सावधानी बरती जाय जिससे कि आपकी मेहनत की कमाई को कोई चट ना कर सके। प्रॉपर्टी की कोई भी डील करने से पहले पूरा रिसर्च वर्क होना चाहिए। हर कागजात को सावधानी से चेक करने के बाद ही डील पर आगे बढ़ना चाहिए। हालांकि कई बार हमें मालूम नहीं होता कि सही और सटीक जानकारी कहा से मिलेगी। इसमें bhaskarproperty.com आपकी मदद कर सकता  है। 

जानिए भास्कर प्रॉपर्टी के बारे में:
भास्कर प्रॉपर्टी ऑनलाइन रियल एस्टेट स्पेस में तेजी से आगे बढ़ने वाली कंपनी हैं, जो आपके सपनों के घर की तलाश को आसान बनाती है। एक बेहतर अनुभव देने और आपको फर्जी लिस्टिंग और अंतहीन साइट विजिट से मुक्त कराने के मकसद से ही इस प्लेटफॉर्म को डेवलप किया गया है। हमारी बेहतरीन टीम की रिसर्च और मेहनत से हमने कई सारे प्रॉपर्टी से जुड़े रिकॉर्ड को इकट्ठा किया है। आपकी सुविधाओं को ध्यान में रखकर बनाए गए इस प्लेटफॉर्म से आपके समय की भी बचत होगी। यहां आपको सभी रेंज की प्रॉपर्टी लिस्टिंग मिलेगी, खास तौर पर जबलपुर की प्रॉपर्टीज से जुड़ी लिस्टिंग्स। ऐसे में अगर आप जबलपुर में प्रॉपर्टी खरीदने का प्लान बना रहे हैं और सही और सटीक जानकारी चाहते हैं तो भास्कर प्रॉपर्टी की वेबसाइट पर विजिट कर सकते हैं।

ध्यान रखें की प्रॉपर्टी RERA अप्रूव्ड हो 
कोई भी प्रॉपर्टी खरीदने से पहले इस बात का ध्यान रखे कि वो भारतीय रियल एस्टेट इंडस्ट्री के रेगुलेटर RERA से अप्रूव्ड हो। रियल एस्टेट रेगुलेशन एंड डेवेलपमेंट एक्ट, 2016 (RERA) को भारतीय संसद ने पास किया था। RERA का मकसद प्रॉपर्टी खरीदारों के हितों की रक्षा करना और रियल एस्टेट सेक्टर में निवेश को बढ़ावा देना है। राज्य सभा ने RERA को 10 मार्च और लोकसभा ने 15 मार्च, 2016 को किया था। 1 मई, 2016 को यह लागू हो गया। 92 में से 59 सेक्शंस 1 मई, 2016 और बाकी 1 मई, 2017 को अस्तित्व में आए। 6 महीने के भीतर केंद्र व राज्य सरकारों को अपने नियमों को केंद्रीय कानून के तहत नोटिफाई करना था।