फिल्म '72 हूरें' के ट्रेलर को सेंसर बोर्ड ने सर्टिफिकेट देने से किया इनकार, भड़के अशोक पंडित, ट्रेलर रिलीज

डिजिटल डेस्क, मुंबई। 'द कश्मीर फाइल्स' और 'द केरल स्टोरी' के बाद अब फिल्म '72 हूरें' चर्चा का विषय बनी हुई है। फिल्म का टीजर रिलीज होने के बाद से ही फिल्म का विरोध शुरु हो गया था। फिल्म पर इस्लाम की छवि खराब करने के आरोप लगे हैं। वहीं कश्मीर के कई धार्मिक और मुस्लिम नेता ने इसको लेकर आपत्ति जताई है और इस मूवी को बैन करने की मांग की है। वहीं अब 28 जून को फिल्म का ट्रेलर रिलीज किया जाना है। लेकिन इससे पहले सेंसर बोर्ड ने ट्रेलर को सर्टिफिकेट देने से इनकार कर दिया है। अब फिल्म के ट्रेलर को थिएटर में नहीं दिखाया जाएगा। ऐसे में मेकर्स इसे डिजिटल प्लेटफॉर्म पर ही रिलीज कर सकेंगे। इस फैसले के बाद फिल्म के को-प्रड्यूसरअशोक पंडित ने नाराजगी जाहिर की है। जिसके बाद रचनात्मक स्वतंत्रता और सेंसरशिप को लेकर बहस छिड़ गई है।अब मेकर्स ट्रेलर को आज यानी 28 जून को सुबह 11 बजे डिजिटल प्लेटफॉर्म पर रिलीज करने वाले हैं।

सेंसर बोर्ड पर उठे सवाल

बता दें की, केंद्रीय फिल्म प्रमाणन बोर्ड के इस फैसले से हर कोई हैरान है क्योकिं पहले सेंसर बोर्ड ने फिल्म को हरी झंडी दिखाई थी और अब फिल्म को सर्टिफिकेट देने से मना कर दिया है। इस फैसले के बाद फिल्म के मेकर्स भड़क गए हैं। वे फिल्म को बड़ी अधिकारियों के पास ले जाने की बात कर रहे हैं इसके साथ ही वे सूचना एवं प्रसारण मंत्रालय से भी सेंसर बोर्ड के उच्च अधिकारियों से पूछताछ करने का अनुरोध करेंगे।

भड़के अशोक पंडित

केंद्रीय फिल्म प्रमाणन बोर्ड के फैसले से अशोक पंडित बेहद ही नाराज हैं। उन्होंन एक इंटरव्यू के दौरान कहा कि, 'वहां बैठे ये लोग कौन हैं? ये मामला बहुत गंभीर है। जिस फिल्म को सरकार ने नेशनल अवॉर्ड दिया, जिसे खूब सराहा गया। उसे सेंसर बोर्ड ने प्रमाणपत्र देने से इनकार कर दिया।' 'ट्रेलर में वही चीज दिखाई गई है, जो फिल्म में है। आपने ट्रेलर को सर्टिफिकेट ना देकर बहुत बड़ा सवाल खड़ा कर दिया है। इसलिए हम मेकर्स CBFC के चेयरपर्सन प्रसून जोशी से सवाल करना चाहेंगे। सेंसर बोर्ड के कौन से लोग हैं जिन्होंने ये फैसला लिया है। मैं IB मिनिस्टर अनुराग ठाकुर से निवेदन करना चाहता हूं कि वो इसकी जांच करें। क्या कारण है कि नेशनल अवॉर्ड विनिंग फिल्म के ट्रेलर को सर्टिफिकेट नहीं दिया जा रहा है। कौन हैं वो लोग जो सेंसर बोर्ड को बदनाम कर रहे हैं। मुझे उम्मीद है कि हमें इंसाफ मिलेगा।'

ये है फिल्म की कहानी

पूरे विश्व में आतंकवाद चिंता का एक प्रमुख विषय है और ये आतंकवादी कोई और नहीं हमारी ही तरह कुछ लोग हैं। जिनके दिमाग में जहर भरकर उनका ब्रेनवॉश कर दिया जाता है और वे जिहाद के नाम पर आतंकवाद का रास्ता अपना लेते हैं। 72 हूरें एक ऐसी फिल्म है जिसमें यह दिखाने की कोशिश की जाएगी कि किस प्रकार आतंकियों को ट्रेनिंग के दौरान यह विश्वास दिलाया जाता है कि मरने के बाद जन्नत में उनकी सेवा 72 कुंवारी लड़कियां करेंगी। इस फिल्म को दो बार के राष्ट्रीय पुरस्कार विजेता संजय पूरन सिंह ने बनाया है।

इस दिन होनी है रिलीज

'72 हूरें' का ट्रेलर आज डिजिटल प्लेटफॉर्म पर रिलीज किया जाएगा। फिल्म में पवन मल्होत्रा और आमिर बशीर मुख्य भूमिका में हैं और यह 7 जुलाई, 2023 को रिलीज के लिए तैयार है। इसका निर्माण गुलाब सिंह तंवर ने किया है। वहीं फिल्म के सह-निर्माता अनिरुद्ध तंवर, किरण डागर और अशोक पंडित हैं।

Created On :   28 Jun 2023 5:20 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story