फिल्म महोत्सव: यूपी में फिल्म निर्माण को बढ़ावा देने के लिए तीन दिवसीय ताज फिल्म महोत्सव

यूपी में फिल्म निर्माण को बढ़ावा देने के लिए तीन दिवसीय ताज फिल्म महोत्सव
  • यूपी में तीन दिवसीय ताज फिल्म महोत्सव का आयोजन
  • फिल्म को बढ़ावा देने के लिए रखा गया ये प्रोग्राम

डिजिटल डेस्क, आगरा। ग्लोबल ताज फिल्म (जीटीएफ) फेस्टिवल का पांचवां संस्करण उत्तर प्रदेश में न केवल फिल्म निर्माण को बड़ा बढ़ावा देगा बल्कि स्थानीय प्रतिभाओं के लिए काम के रास्ते भी खोलेगा। तीन से पांच नवंबर तक आगरा विश्वविद्यालय के जेपी सभागार में आयोजित जीटीएफ-2023 फिल्म महोत्सव के पांचवें संस्करण में दस पुरस्कार विजेता फिल्में दिखाई जाएंगी। निर्देशक सूरज तिवारी ने आईएएनएस को बताया, ग्लोबल ताज इंटरनेशनल फिल्म फेस्टिवल पिछले कुछ वर्षों में छोटे बजट के फिल्म निर्माताओं और महत्वाकांक्षी अभिनेताओं के बीच लोकप्रिय हो गया है।

तिवारी ने कहा कि इस वर्ष प्रदर्शित होने वाली सभी फिल्मों में शक्तिशाली सामाजिक संदेश हैं। दर्शकों के लिए कई लघु फिल्में, एनीमेशन फिल्में और संगीत वीडियो भी दिखाए जाएंगे। इंस्टीट्यूट ऑफ टूरिज्म एंड होटल मैनेजमेंट के निदेशक यूएन शुक्ला ने कहा कि कई वर्कशॉप आयोजित होंगे जो महत्वाकांक्षी अभिनेताओं और फिल्म निर्माताओं के लिए विशेष रूप से सहायक होंगे। उन्होंने कहा, "जिस तरह के प्रदर्शन की उम्मीद है उससे लोगों को बहुत फायदा होगा।"

हर साल दादा साहेब फाल्के की पत्नी और पहली महिला तकनीशियन सरस्वती फाल्के के नाम पर एक पुरस्कार किसी प्रतिष्ठित महिला कलाकार या तकनीशियन को दिया जाता है। आयोजकों ने कहा कि तीन दिवसीय उत्सव में निर्माताओं और निर्देशकों की एक बड़ी भीड़ आएगी, जिन्हें ताज महल और अन्य मुगल स्मारकों के अलावा, आगरा में प्राकृतिक स्थलों से भरे संभावित शूटिंग लोकेशन दिखाए जाएंगे।

उत्तर प्रदेश संगीत नाटक अकादमी के प्रमुख सदस्य और फिल्म निर्माता रंजीत सामा ने कहा, इससे निश्चित रूप से आगरा को बढ़ावा देने और स्थानीय प्रतिभाओं के लिए रोजगार के नए रास्ते खुलने में मदद मिलेगी। सामा ने कहा कि इस महोत्सव से ग्रेटर नोएडा में फिल्म सिटी परियोजना को भी बढ़ावा मिलेगा।

तिवारी ने कहा कि फिल्म महोत्सव में कई गणमान्य व्यक्ति और अभिनेता विभिन्न सत्रों में भाग लेंगे। यह संवाद निश्चित रूप से ब्रज क्षेत्र (आगरा, मथुरा, फिरोजाबाद, हाथरस, अलीगढ़, भरतपुर) में रचनात्मकता के विकास के लिए बेहतर माहौल बनाने में मदद करेगा। फेस्टिवल जूरी में टीवी अभिनेता उमेश वाजपेई, निर्देशक शशांक श्रीवास्तव, गोवा के निर्माता संदीप कोटेजा, निर्माता राशिद अंसारी (दिल्ली) और निर्माता बीएस जोगदंड (नासिक) शामिल हैं।

अस्वीकरण: यह न्यूज़ ऑटो फ़ीड्स द्वारा स्वतः प्रकाशित हुई खबर है। इस न्यूज़ में BhaskarHindi.com टीम के द्वारा किसी भी तरह का कोई बदलाव या परिवर्तन (एडिटिंग) नहीं किया गया है| इस न्यूज की एवं न्यूज में उपयोग में ली गई सामग्रियों की सम्पूर्ण जवाबदारी केवल और केवल न्यूज़ एजेंसी की है एवं इस न्यूज में दी गई जानकारी का उपयोग करने से पहले संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञों (वकील / इंजीनियर / ज्योतिष / वास्तुशास्त्री / डॉक्टर / न्यूज़ एजेंसी / अन्य विषय एक्सपर्ट) की सलाह जरूर लें। अतः संबंधित खबर एवं उपयोग में लिए गए टेक्स्ट मैटर, फोटो, विडियो एवं ऑडिओ को लेकर BhaskarHindi.com न्यूज पोर्टल की कोई भी जिम्मेदारी नहीं है|

Created On :   28 Oct 2023 2:57 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story