इस जन्माष्टमी लड्डू गोपाल को पहनाएं ये खूबसूरत वस्त्र और आभूषण

Krishna Janmashtami 2021: Janmashtami dresses here is lord krishna best dresses
इस जन्माष्टमी लड्डू गोपाल को पहनाएं ये खूबसूरत वस्त्र और आभूषण
Krishna Janmashtami 2021: इस जन्माष्टमी लड्डू गोपाल को पहनाएं ये खूबसूरत वस्त्र और आभूषण

डिजिटल डेस्क,मुंबई। बदलते फैशन ट्रेंड के साथ भगवान कृष्ण की ड्रेस और आभूषणों में बदलाव होना भी आम बात है। वहीं लोग घर पर मौजूद भगवान की मूर्ति के लिए बड़े ही सुंदर और आकर्षक कपड़े खरीद रहे है। इतना ही नहीं कई बार लोग भगवान की ड्रेसेस को डिजाइन भी करवाते है। बता दें कि, सबसे पहले कृष्ण जी के कपड़े मथुरा से बनकर आते है और फिर इन्हें मार्केट में बेचा जाता है। हालांकि, मथुरा के अलावा भी कई अन्य स्थानों पर भी भगवान के कपड़ें बनने लगे है।

Radha Krishna Temple - Wikipedia

इस बार कृष्ण जी की ड्रेस सिल्क और वेल्वेट से बनाई जा रही है, जिसमें मोती और रेशम का काम किया जा रहा है। इसके साथ एक ऐसी जरदोजी, जो काली नहीं पड़ती उसका उपयोग भी किया जा रहा है, जब कपड़ा काला नहीं होता तो, उसकी चमक अलग ही दिखती है। ब्राइट कलर पर भी इसका काम हो रहा है जो इसको और भी सुंदर बना देता है।

ISKCON-London Radha-Krishna Temple on Twitter:

जन्माष्टमी पर दो महीने पहले से शुरु हो जाती है बुकिंग

भगवान की ड्रेस बनाने वाले डिजाइनर्स कहते है कि, पहले वो मंदिरों में रखी मूर्तियों की ड्रेस डिजाइन करते थे पर अब उन्हें घरों में रखी मूर्तियों को डिजाइन करने के भी ऑर्डर आते है। उनके पास ये ऑर्डर 2 महीने पहले से मिलने शुरु हो जाते है। साथ ही उन्हें ज्वैलरी के ऑर्डर भी दिये जाते है। कुछ लोग मंदिरों में दान के लिए भी बुकिंग करते है।

Radhe Krishna | Krishna leela, Krishna radha, Krishna

इसमें से सबसे ज्यादा अगर बुकिंग हो रही है तो, वो है वेल्वेट की ड्रेस की। जिस पर कुंदन का काम भी किया जा रहा है, जिसके साथ आभूषण उसकी सुंदरता में चार चांद लगा देते है। खिलौनों की भी बुकिंग की जा रही है। जन्माष्टमी पर हम भगवान के लिए ड्रेस तो लेते ही है साथ ही साथ हम उनके लिए ज्वैलरी, बांसुरी, छड़ी भी खरीदते है। इसी के साथ कुछ लोग लड्डू गोपाल के लिए खिलौने भी खरीदते है। लड्डू गोपाल के लिए झूला भी खरीदते है और उनको उसमें ही बिठाते है और जन्माष्टमी का त्योहार बनाते है।

Iskcon Temple | Mumbai (Bombay), India Attractions - Lonely Planet


 

Created On :   24 Aug 2021 9:06 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story