केरला ब्लास्टर्स ने अपनी महिला फुटबॉल टीम की गतिविधियों पर अस्थायी रूप से रोक लगाई

केरला ब्लास्टर्स ने अपनी महिला फुटबॉल टीम की गतिविधियों पर अस्थायी रूप से रोक लगाई
Kerala Blasters.

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। इंडियन सुपर लीग क्लब केरला ब्लास्टर्स ने अखिल भारतीय फुटबॉल महासंघ (एआईएफएफ) द्वारा क्लब पर लगाए गए वित्तीय प्रतिबंधों के कारण मंगलवार को अपनी महिला फुटबॉल टीम की गतिविधियों पर अस्थायी रोक लगाने की घोषणा की।

एआईएफएफ ने शुक्रवार को केरला ब्लास्टर्स एफसी की उस अपील को खारिज कर दिया, जिसमें तीन मार्च को बेंगलुरू के खिलाफ आईएसएल प्लेऑफ मैच के दौरान उस पर चार करोड़ रुपये का जुर्माना लगाया गया था। उन पर 10 मैचों का बैन लगा है।

एआईएफएफ के फैसले के कुछ दिनों बाद, केरला ब्लास्टर्स ने अपनी महिला टीम के संचालन को रोकने के बारे में एक बयान जारी किया।

केरला ब्लास्टर्स ने कहा, यह भारी मन के साथ है कि हमें अपनी महिला टीम के अस्थायी ठहराव की घोषणा करनी पड़ रही है। यह निर्णय फुटबॉल महासंघ द्वारा हमारे क्लब पर हाल ही में लगाए गए वित्तीय प्रतिबंधों के कारण आवश्यक है। जबकि हम महासंघ के अधिकार और निर्णयों का सम्मान करते हैं, हम हमारे क्लब के विभिन्न कार्यों पर पड़ने वाले प्रभाव पर हमारी निराशा को नकार नहीं सकते।

क्लब ने कहा, एक बहुत ही उत्साहजनक पहले सीजन के बाद, जिसमें हमारी महिला टीम ने जबरदस्त परिणाम प्राप्त किए, इस साल क्लब की हमारी महिला टीम के लिए निवेश बढ़ाने की योजना थी। इन निवेशों में हमारी पुरुष टीम के साथ अपनी तरह का पहला विदेशी प्री-सीजन दौरा शामिल था, खिलाड़ियों का आदान-प्रदान, एक्सपोजर टूर और बहुत कुछ। हालांकि, वित्तीय प्रतिबंधों ने हमें एक दुर्भाग्यपूर्ण चुनौती पेश की है। एक क्लब के रूप में, हमें अधिक तात्कालिक उद्देश्यों और दीर्घकालिक वित्तीय स्थिरता को प्राथमिकता देनी चाहिए।

ब्लास्टर्स ने यह भी कहा कि हम अपनी महिला टीम की गतिविधियों को तब तक जारी नहीं रख सकते जब तक कि इस मामले पर पूरी स्पष्टता नहीं हो जाती। उनकी गतिविधियों को रोकने का निर्णय वर्तमान परिस्थितियों के मद्देनजर सावधानीपूर्वक विचार और मूल्यांकन के बाद किया गया है।

क्लब ने आगे उल्लेख किया कि यह एक अस्थायी झटका था, और महिला टीम को इस मामले को पूरी तरह से बंद करने पर बहाल किया जाएगा।

बयान में कहा गया है, यह उजागर करना महत्वपूर्ण है कि यह ठहराव अस्थायी है। हम इस मामले को पूरी तरह से बंद करने पर अपनी महिला टीम को बहाल करेंगे।

(आईएएनएस)

अस्वीकरण: यह न्यूज़ ऑटो फ़ीड्स द्वारा स्वतः प्रकाशित हुई खबर है। इस न्यूज़ में BhaskarHindi.com टीम के द्वारा किसी भी तरह का कोई बदलाव या परिवर्तन (एडिटिंग) नहीं किया गया है| इस न्यूज की एवं न्यूज में उपयोग में ली गई सामग्रियों की सम्पूर्ण जवाबदारी केवल और केवल न्यूज़ एजेंसी की है एवं इस न्यूज में दी गई जानकारी का उपयोग करने से पहले संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञों (वकील / इंजीनियर / ज्योतिष / वास्तुशास्त्री / डॉक्टर / न्यूज़ एजेंसी / अन्य विषय एक्सपर्ट) की सलाह जरूर लें। अतः संबंधित खबर एवं उपयोग में लिए गए टेक्स्ट मैटर, फोटो, विडियो एवं ऑडिओ को लेकर BhaskarHindi.com न्यूज पोर्टल की कोई भी जिम्मेदारी नहीं है|

Created On :   6 Jun 2023 11:46 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story