फुटबॉल: बोलीविया विश्व कप क्वालीफायर से पहले मिले 8 सदस्य कोरोना पॉजिटिव

January 18th, 2022

हाईलाइट

  • बयान में कहा गया कि खिलाड़ियों में कोरोना के कोई लक्षण नहीं है

डिजिटल डेस्क, ला पाज। बोलीविया की राष्ट्रीय फुटबॉल टीम के दो और सदस्य कोरोना पॉजिटिव मिले हैं, जिससे वर्डे टीम में संक्रमित खिलाड़ियों की कुल संख्या 8 हो गई है। बोलिवियाई फुटबॉल महासंघ (एफबीएफ) के एक बयान के अनुसार, स्ट्राइकर ब्रूनो मिरांडा और गोलकीपर डेनियल वाका को सोमवार शाम को आइसोलेट करने का आदेश दिया गया था और 48 घंटों के अंदर नया पीसीआर टेस्ट कराने को कहा गया है।

बयान में कहा गया कि खिलाड़ियों में कोरोना के कोई लक्षण नहीं है। दोनों रिकवर कर रहे हैं। एफबीएफ ने कहा कि छह अन्य लोगों में वायरस का पता चलने के एक दिन बाद यह खबर आई, जिसमें मिडफील्डर एलेक्सिस रिबेरा और स्थानीय क्लब बोलिवर के पांच अनाम खिलाड़ी शामिल हैं।

समाचार एजेंसी सिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, हेड कोच सीजर फरियास ने इंडिपेंडिएंट पेट्रोलेरो के एमर्सन वेलास्केज, येसिट मार्टिनेज और विलियम वेलास्को को संभावित प्रतिस्थापन के रूप में स्टैंडबाय पर रखा है। फारियास के पुरुष 2022 विश्व कप क्वालीफायर के लिए तैयारी कर रहे हैं जो 28 जनवरी को काराकस में वेनेजुएला के खिलाफ और चार दिन बाद ला पाज में चिली में होगा।

बोलीविया वर्तमान में 10-टीम दक्षिण अमेरिकी जोन स्टैंडिंग में आठवें स्थान पर है और 1994 के बाद से अपने पहले विश्व कप के लिए क्वालीफाई करने के लिए आशान्वित है। ग्रुप की शीर्ष चार टीमें कतर में नवंबर और दिसंबर में खेले जाने वाले फुटबॉल के शोपीस टूर्नामेंट में एक स्वचालित स्थान अर्जित करेंगी। पांचवीं रैंकिंग वाली टीम इंटरकांटिनेंटल प्लेऑफ में पहुंच जाएगी।

आईएएनएस