comScore

FIFA 2022 क्वालीफायर: आदिल के गोल की मदद से भारत ने बांग्लादेश के साथ खेला ड्रा

FIFA 2022 क्वालीफायर: आदिल के गोल की मदद से भारत ने बांग्लादेश के साथ खेला ड्रा

हाईलाइट

  • फीफा वर्ल्ड कप 2022 क्वालीफायर के मैच में भारत ने बांग्लादेश के साथ ड्रा खेला
  • विश्व कप क्वालीफायर में भारत का यह लगातार दूसरा ड्रा है
  • मौजूदा फीफा रैंकिंग में बांग्लादेश 187वें जबकि भारत 104वें स्थान पर काबिज है

डिजिटल डेस्क, कोलकाता। आदिल खान के 89वें मिनट में किए गए शानदार गोल की मदद से भारतीय फुटबाल टीम ने फीफा वर्ल्ड कप 2022 क्वालीफायर के अपने तीसरे मैच में मंगलवार को बांग्लादेश से ड्रा खेला। विश्व कप क्वालीफायर में भारत का यह लगातार दूसरा ड्रा है। इस मैच में बांग्लादेश के लिए सादउद्दीन ने 42वें मिनट में गोल किया। मौजूदा फीफा रैंकिंग में बांग्लादेश 187वें जबकि भारत 104वें स्थान पर काबिज है।

मैच के पहले हाफ के 42वें मिनट में फ्री किक कि तहत बांग्लादेश की टीम ने पहला गोल दागा। गोलकीपर संधू ने आगे आकर गोल बचाने की कोशिश की लेकिन वो नाकाम रहे। 1-0 से पिछड़ने के बाद दूसरे हाफ के 88वें मिनट में आदिल ने शानदार गोल दागकर स्कोर को 1-1 की बराबरी पर ला दिया। आदिल के इस गोल के चलते ये मैच 1-1 की बराबरी पर समाप्त हुआ।

बांग्लादेश से ड्रा खेलने के बाद भारतीय टीम फीफा विश्व कप क्वालीफायर में ग्रुप-ई में दो अंकों के साथ चौथे स्थान पर है। भारत को फीफा विश्व कप क्वालीफायर में अब तक एक भी जीत नहीं मिली है। ओमान के खिलाफ उसे 1-2 से हार मिली थी जबकि एशियाई चैम्पियन कतर के खिलाफ उसने बेहतरीन खेल दिखाते हुए मैच ड्रॉ करा लिया था। एशियाई चैम्पियन कतर इस ग्रुप में तीन मैचों में दो जीत और एक ड्रा के साथ सात अंक लेकर टॉप पर है। दूसरे नंबर पर ओमान और तीसरे नंबर अफगानिस्तान की टीम है। बांग्लादेश तीन मैचों के बाद पांचवें नंबर पर है।

भारत ने आखिरी बार बांग्लादेश को 1999 में सैफ गेम्स में 1-0 से हराया था। वहीं, भारत आखिरी बार बांग्लादेश से 2009 में सैफ गेम्स में ही हारा था। इसके अलावा दोनों टीमों के बीच 2013 और 2014 में खेले गए पिछले दो मुकाबले क्रमश: 1-1 और 2-2 से ड्रा रहे थे।

कमेंट करें
XV3dy