comScore

AIFF पर आर्थिक संकट, IMG-Reliance ने नहीं दिया समय से पेमेंट

AIFF पर आर्थिक संकट, IMG-Reliance ने नहीं दिया समय से पेमेंट

हाईलाइट

  • दो क्वॉर्टर से नहीं हुआ है AIFF का बकाया क्लियर - रिपोर्ट
  • एग्रीमेंट के मुताबिक IMG-रिलायंस हर साल 50 करोड़ की राशि AIFF को देगा।
  • AIFF पर दबाव बना रहा है IMG-रिलायंस

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। ऑल इंडिया फुटबॉल फेडरेशन (AIFF) को गंभीर आर्थिक समस्या से जूझना पड़ रहा है। इस समस्या की वजह AIFF के कमर्शियल पार्टनर IMG-रिलायंस का समय से पेमेंट नहीं करना है। जिसके चलते AIFF ने अब तक रेफरी और ट्रैवलिंग कॉस्ट का भुगतान नहीं किया है। साथ ही इस वजह से AIFF को आई-लीग विनर्स चेन्नई सिटी FC की प्राइज मनी देने में भी काफी दिक्कत हुई। AIFF के जनरल सेक्रेटरी कुशल दास ने फेडरेशन की आर्थिक समस्याओं पर कहा है कि, यह तो हमेशा से चला आ रहा है।

बता दें कि, साल 2010 में AIFF और IMG-रिलायंस के बीच एग्रीमेंट हुआ था। एग्रीमेंट के मुताबिक IMG-रिलायंस हर साल 50 करोड़ की राशि AIFF को देगा। एक न्यूज एजेंसी को सूत्रों के हवाले से मिली जानकारी के मुताबिक, फेडरेशन अभी तक आई-लीग क्लबों की 2.5 करोड़ की प्राइज मनी नहीं दे पाया है। ट्रैवलिंग कॉस्ट और सब्सिडीज को मिलाकर यह कुल 4 करोड़ हो जाता है। साथ ही जनवरी से पेमेंट भी नहीं हुई है। क्लब्स फेडरेशन को लगातार मेल लिख रहे हैं, मिनर्वा पंजाब FC तो रोज ही मेल कर रही है।

रिपोर्ट्स के अनुसार IMG-रिलायंस AIFF पर दबाव बना रहा है। IMG-रिलायंस चाहता है कि AIFF उन आई-लीग क्लबों पर जुर्माना लगाए, जिन्होंने हाल ही में हुए सुपर कप का बॉयकॉट किया है। AIFF के सूत्र द्वारा न्यूज एजेंसी को दी गई जानकारी के मुताबिक, आई-लीग क्लबों पर फाइन के साथ वह चाहते हैं कि ISL को मुख्य लीग घोषित कर दिया जाए, जो कि लगभग हो चुकी है और आने वाली 3 जुलाई को होने वाली AIFF की एग्जिक्यूटिव कमिटी की मीटिंग में इस पर ऑफिशियल मुहर लगने की पूरी संभावना है। इस तरीके से वह लगभग AIFF को बंधक बना चुके हैं। रिपोर्ट्स के अनुसार, IMG-रिलायंस ने पिछले 6 महीने से AIFF को पेमेंट नहीं किया है।
 

कमेंट करें
bKkJi