बेंगलुरु एफसी ने मुंबई सिटी को हराकर पहले खिताब पर किया कब्जा

Bengaluru FC beat Mumbai City to win first title in Durand Cup
बेंगलुरु एफसी ने मुंबई सिटी को हराकर पहले खिताब पर किया कब्जा
डूरंड कप बेंगलुरु एफसी ने मुंबई सिटी को हराकर पहले खिताब पर किया कब्जा
हाईलाइट
  • फाइनल में मुंबई सिटी एफसी को 2-1 से दी मात

डिजिटल डेस्क, कोलकाता। बेंगलुरू एफसी और उनके स्टार कप्तान सुनील छेत्री ने रविवार को यहां विवेकानंद युवा भारती क्रिरांगन (वीवाईबीके) में फाइनल में मुंबई सिटी एफसी को 2-1 से हराकर इंडियन ऑयल डूरंड कप का पहला खिताब अपने नाम किया।

बेंगलुरू एफसी (बीएफसी) विजेताओं के लिए शिवा शक्ति और ब्राजीलियाई एलन कोस्टा ने गोल किए, जबकि अपुइया को मुंबई सिटी एफसी (एमसीएफसी) के लिए एकमात्र गोल मिला, जो एक अच्छा फुटबॉल मैच साबित हुआ।

मुंबई को खेल के पहले ही मिनट में फ्री-किक मिली, लेकिन द ब्लूज ने खेल के 10वें मिनट में शिवा शक्ति के पांचवें टूर्नामेंट गोल से शुरूआती बढ़त बना ली।

17वें मिनट में छांगटे के पास आइलैंडर्स के लिए पहला मौका होने के बाद, उन्हें आधे घंटे के निशान पर बराबरी मिली, जब संदेश झिंगन ने एक खतरनाक क्षेत्र में फ्री-किक दी।

लेकिन वह गोल करने में नाकाम रहे। द ब्लूज तब 38वें मिनट में लगभग आगे बढ़ गए थे, जब रोशन सिंह के कॉर्नर पर रॉय कृष्णा के प्रयास को छांगटे ने असफल कर दिया।

दूसरे हाफ में भी टीमों ने जबरदस्त खेल दिखाया, दोनों ही टीमों को कई मौके मिले, लेकिन उन्हें गोल करने में सफलता नहीं मिली।

हालांकि थोड़ी-थोड़ी देर के बाद बेंगलुरु और मुंबई ने एक-एक गोल करने में कामयाब रहे, लेकिन बेंगलुरू एफसी मुंबई को 2-1 हराकर पहली बार खिताब अपने नाम करने में सफल रही।

(आईएएनएस)

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Created On :   18 Sep 2022 4:30 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story