चेल्सी एफसी के अध्यक्ष पद से हटेंगे ब्रूस बक

Bruce Buck to step down as chairman of Chelsea FC
चेल्सी एफसी के अध्यक्ष पद से हटेंगे ब्रूस बक
घोषणा चेल्सी एफसी के अध्यक्ष पद से हटेंगे ब्रूस बक
हाईलाइट
  • क्लब ने अपने वाणिज्यिक राजस्व में भी काफी वृद्धि की

डिजिटल डेस्क, लंदन। चेल्सी फुटबॉल क्लब ने सोमवार को घोषणा की है कि 2003 से अध्यक्ष के रूप में काम करने वाले ब्रूस बक अपनी भूमिका से हट जाएंगे। इस बारे में क्लब ने एक बयान में जानकारी दी गई।

76 वर्षीय बक की भूमिका 30 जून को समाप्त हो जाएगी, लेकिन वह अभी भी एक सलाहकार के रूप में क्लब के साथ जुड़ेंगे।

चेल्सी को पिछले महीने 2.5 बिलियन पाउंड (3.2 बिलियन डॉलर) में बेचा गया था। एक स्पोर्ट्स टीम के लिए अब तक की सबसे अधिक कीमत लगाई गई थी।

क्लब के सह-नियंत्रण के मालिक टॉड बोहली ने कहा, ब्रूस ने चेल्सी फुटबॉल क्लब को अंतरराष्ट्रीय और घरेलू फुटबॉल के उच्चतम स्तर तक पहुंचाया है, जबकि खेल में सबसे सक्रिय सामाजिक जिम्मेदारी परियोजनाओं में से एक को विकसित किया है।

उन्होंने आगे कहा, हम ब्रूस को उनकी सेवा और क्लब के प्रति उनकी प्रतिबद्धता के लिए धन्यवाद देते हैं।

क्लब ने एक बयान में कहा, बक की अध्यक्षता के दौरान चेल्सी ने दुनिया के शीर्ष फुटबॉल क्लबों में से एक और विश्व स्तर पर मान्यता प्राप्त ब्रांड के रूप में अपनी स्थिति को मजबूत किया। उनके कार्यकाल के दौरान टीम ने 18 प्रमुख ट्राफियां जीती, जबकि चेल्सी एफसी महिलाओं ने 12 प्रमुख ट्राफियां अपने नाम कीं।

बक ने कहा, मुझे इस बात पर गर्व है कि चेल्सी को मैदान पर बड़ी सफलता का एहसास कराने और समुदाय में सकारात्मक प्रभाव डालने में मदद की है।

क्लब ने अपने वाणिज्यिक राजस्व में भी काफी वृद्धि की, कोबम में विश्व स्तरीय प्रशिक्षण सुविधाओं की स्थापना की और फुटबॉल में सर्वश्रेष्ठ युवा अकादमियों में से एक का विकास किया।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Created On :   20 Jun 2022 10:30 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story