कोच वेंकटेश ने कहा, घरेलू मैदान पर भारतीय टीम से उम्मीदें बढ़ी

Coach Venkatesh said, expectations from the Indian team increased on home ground in SAIF U-20 Championship
कोच वेंकटेश ने कहा, घरेलू मैदान पर भारतीय टीम से उम्मीदें बढ़ी
सैफ अंडर-20 चैंपियनशिप कोच वेंकटेश ने कहा, घरेलू मैदान पर भारतीय टीम से उम्मीदें बढ़ी

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। भुवनेश्वर में 25 जुलाई से शुरू हो रही सैफ अंडर-20 चैंपियनशिप से पहले मुख्य कोच शणमुगम वेंकटेश ने कहा है कि भारतीय टीम से जीत की उम्मीदें बढ़ गई हैं, क्योंकि वे घर पर खेल रही हैं और साथ ही खिलाड़ियों के लिए ऐसी परिस्थितियों में अच्छा प्रदर्शन करने का मौका भी होगा।

भारतीय अंडर-20 टीम में ज्यादातर वे खिलाड़ी हैं, जिसने पिछले दो सत्रों में हीरो आई-लीग में भाग लिया है।

वेंकटेश ने बताया, भारत को हमेशा दक्षिण एशिया में सर्वश्रेष्ठ माना जाता है। हमसे ज्यादा जीतने की उम्मीद होती है। इस बार और अधिक होगी, क्योंकि हम घर पर खेल रहे हैं। लड़कों के लिए इस तरह की परिस्थितियों में अंतरराष्ट्रीय प्रतियोगिता खेलने का यह एक शानदार अवसर है।

उन्होंने आगे कहा, महामारी के कारण, ये खिलाड़ी लगभग दो साल के अंतराल के बाद अंतरराष्ट्रीय फुटबॉल खेल रहे हैं। इसलिए वे उत्साहित हैं।

भारत अंडर-20 टूर्नामेंट के लिए भुवनेश्वर में एक महीने से अधिक समय से प्रशिक्षण ले रहे हैं। मेजबान भारत 27 जुलाई को बांग्लादेश के खिलाफ अपना पहला मैच खेलेगा। शीर्ष दो टीमों के साथ पांच टीमें राउंड रॉबिन प्रारूप में एक-एक बार खेलेंगी। 5 अगस्त को फाइनल होगा।

भारत को एएफसी अंडर-20 एशियाई कप क्वालीफायर में बाद में खेलना है, जहां उन्हें ऑस्ट्रेलिया, कुवैत और मेजबान इराक के साथ रखा गया है।

कोच ने कहा, हम एक टीम के रूप में उत्साहित हैं। एशिया में अच्छा प्रदर्शन करना हमारा मुख्य उद्देश्य है। खिलाड़ी एशियाई क्वालीफायर के महत्व को जानते हैं। हम सभी बेहतर प्रदर्शन करने के लिए काम कर रहे हैं। हमें उस स्तर पर खेलने के अधिक अनुभव की आवश्यकता है। भारत को एशिया में सर्वश्रेष्ठ के साथ प्रतिस्पर्धा करना चाहिए।

(आईएएनएस)

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Created On :   14 July 2022 12:00 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story