दैनिक भास्कर हिंदी: Copa America 2019: मेसी की अर्जेंटीना ने कतर को 2-0 से हराया, क्वार्टर फाइनल में किया प्रवेश

June 24th, 2019

हाईलाइट

  • अर्जेंटीना ने कतर को 2-0 से मात देकर क्वार्टर फाइनल में प्रवेश किया
  • अर्जेंटीना के लिए लॉतुरो मार्टिनेज और सर्जियो अगुएरो ने 1-1 गोल दागा
  • क्वार्टरफाइनल में अर्जेंटीना का मुकाबला वेनेजुएला से होगा

डिजिटल डेस्क। स्टार फुटबॉल खिलाड़ी लियोनेल मेसी की कप्तानी वाली टीम अर्जेंटीना ने रविवार को कोपा अमेरिका टूर्नामेंट में कतर को 2-0 से मात देकर क्वार्टर फाइनल में प्रवेश किया। हालांकि इस मैच में मेसी गोल करने में कामयाब नहीं हो पाए। अर्जेंटीना के लिए लॉतुरो मार्टिनेज और सर्जियो अगुएरो ने 1-1 गोल किया। इस जीत के साथ अर्जेंटीना ने कोपा अमेरिका से 36 साल का अपना ग्रुप स्टेज से बाहर न होने का रिकॉर्ड टूटने से बचा लिया। अब क्वार्टरफाइनल में अर्जेंटीना का मुकाबला वेनेजुएला से होगा। 

मैच में शुरुआत से ही अर्जेंटीना ने शानदार प्रदर्शन किया। अर्जेंटीना के लिए पहला गोल लॉतुरो मार्टिनेज ने पहले हाफ के चौथे मिनट में ही दागा और टीम को 1-0 से आगे कर दिया।  इस गोल के बाद पहले हाफ की समाप्ती तक दोनों टीमें कोई गोल नहीं कर पाईं।

दूसरे हाफ में अर्जेंटीना और कतर के बीच कड़ी टक्कर देखने को मिली। कतर ने दूसरे हाफ में कई समय तक अर्जेंटीना को गोल करने का मौका नहीं दिया। हालांकि अर्जेंटीना ने अटैक जारी रखा और मैच के 82वें मिनट में सर्जियो अगुएरो ने गोल कर स्कोर 2-0 कर दिया। इस गोल के बाद कोई भी टीम गोल नहीं कर पाई और अर्जेंटीना ने मैच जीता।