comScore

कोरोना के बीच फुटबॉल: इंग्लिश प्रीमियर लीग 17 जून से दोबारा शुरू होगी, पहले दिन मैनेचेस्टर सिटी और आर्सेनल का मैच होगा

कोरोना के बीच फुटबॉल: इंग्लिश प्रीमियर लीग 17 जून से दोबारा शुरू होगी, पहले दिन मैनेचेस्टर सिटी और आर्सेनल का मैच होगा

हाईलाइट

  • इंग्लिश प्रीमियर लीग 99 दिन बाद 17 जून से दोबारा शुरू होगी
  • पहला मैच एस्टन विला और शेफील्ड युनाइटेड के बीच होगा
  • दूसरा मैच मैनचेस्टर सिटी और आर्सेनल के बीच खेला जाएगा

डिजिटल डेस्क। कोरोनावायरस महामारी के बीच फुटबॉल फैंस के लिए एक अच्छी खबर है। इंग्लिश प्रीमियर लीग (EPL) 17 जून से दोबारा शुरू होने जा रही है। पहले दिन लीग में दो मैच खेले जाएंगे। पहला मैच एस्टन विला और शेफील्ड युनाइटेड के बीच होगा। दूसरे मैच में मैनचेस्टर सिटी और आर्सेनल आमने-सामने होंगी। यह जानकारी बीबीसी की रिपोर्ट में दी गई है।

रिपोर्ट के मुताबिक, चारों टीमों का एक-एक मैच बचा हुआ है और लीग को जब रोका गया था तब इन्हीं के बीच मैच खेले जाने थे। बता दें कि 9 मार्च को लीसेस्टर की एस्टन विला पर 4-0 की जीत के बाद EPL में कोई मैच नहीं खेला जा सका था। अब 99 दिन बाद लीग दोबारा शुरू होगी। 

रिपोर्ट के मुताबिक, पूरे कार्यक्रम का शेड्यूल जून सप्ताह के अंत में जारी होगी। प्रीमियर लीग ने बुधवार को ही अपने खिलाड़ियों को कॉन्टेक्ट ट्रेनिंग की मंजूरी दे दी थी। मार्च के मध्य से पूरे देशों में फुटबॉल बंद है, लेकिन हाल ही में धीरे-धीरे टीमों ने छोटे-छोटे ग्रुप में अभ्यास शुरू कर दिया है।

लीग में 12 खिलाड़ी और स्टाफ कोरोना पॉजिटिव
EPL की टीम फुलहम के 2 खिलाड़ी कोविड-19 से संक्रमित पाए गए हैं। क्लब ने गुरुवार को ही इस बात की जानकारी दी। अब तक प्रीमियर लीग में 12 खिलाड़ी और कोचिंग स्टाफ से जुड़े सदस्य कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं। सोमवार से लेकर बुधवार के बीच तक कुल 1030 खिलाड़ियों और स्टाफ के टेस्ट कराए गए थे।

लिवरपूल 30 साल बाद चैंपियन बनेगी
वहीं जर्मनी में बुंदेसलीगा इसी महीने शुरू हुई है। वहीं स्पेनिश फुटबॉल लीग ला लिगा के भी 11 जून से शुरू होने की संभावना है। जब इंग्लिश प्रीमियर लीग को रोका गया था। तब लिवरपूल 2019 की चैंपियन टीम मैनचेस्टर सिटी से 25 अंक आगे था। ऐसे में लिवरपूल 30 साल बाद चैंपियन बन सकती है। 

कमेंट करें
ceO0j