बेल्जियम की हार से नाराज हुए फैंस, राजधानी में मचा हंगामा, गुस्साए फैंस ने फूंक दी सड़क पर खड़ी गाड़ियां

Fans angry with Belgiums defeat, ruckus in the capital, burnt public vehicles
बेल्जियम की हार से नाराज हुए फैंस, राजधानी में मचा हंगामा, गुस्साए फैंस ने फूंक दी सड़क पर खड़ी गाड़ियां
फीफा वर्ल्ड कप 2022 बेल्जियम की हार से नाराज हुए फैंस, राजधानी में मचा हंगामा, गुस्साए फैंस ने फूंक दी सड़क पर खड़ी गाड़ियां
हाईलाइट
  • मोरक्को ने बेल्जियम को 2-0 से मात दी

डिजिटल डेस्क, कतर। कतर की मेजबानी में खेला जा रहा फीफा वर्ल्ड कप 2022 उलटफेरों से भरा हुआ है। वर्ल्ड कप को शुरु हुए अभी 10 दिन ही हुए हैं लेकिन कई बड़े उलटफेर देखने को मिल चुके हैं। ऐसा ही एक उलटफेर रविवार को देखने को मिला। जहां फुटबॉल रैंकिग में 22वें नंबर की टीम मोरक्को ने दुनिया की दूसरे नंबर की टीम को 2-0 से मात देकर सभी को चौंका दिया। बेल्जियम की इस शर्मनाक हार को उसके फैंस पचा नहीं सके और दुनिया के अलग-अलग शहरों में फैंस बेकाबू होकर सड़कों पर दंगे कर रहे हैं। 

राजधानी में जलीं गाड़ियां 

समाचार एजेंसी रॉयटर्स के अनुसार, बेल्जियम की राजधानी ब्रसेल्स में हालात और भी ज्यादा खराब है। बेल्जियम की इस हार से नाराज होकर फैंस ब्रसेल्स की सड़कों पर उतरकर टीम के खिलाफ नारेबाजी कर रहे हैं। फैंस के इस विरोध देखते ही देखते हिंसा का रुप ले लिया। इस हिंसा में बेल्जियम और मोरक्को के फैंस के बीच लड़ाई भी देखने को मिली। साथ ही कई सार्वजनिक वाहनों को जला दिया गया। 

बता दें कि, यह हिंसक विरोध ब्रसेल्स के हाइवे पर किया गया। जहां मौजूद कई सार्वजनिक चीजों की तोड़फोड़ की गई और कई वाहनों में आग लगा दी गई। शाम 7 बजे शुरु हुआ यह प्रदर्शन देर रात तक जारी रहा। हंगामे के बाद पुलिस ने कई लोगों को गिरफ्तार कर दंगे पर काबू पाया। इस दौरान स्थानीय प्रशासन ने मेट्रो और अन्य सार्वजनिक वाहनों की सेवा पर रोक लगा दी थी। प्रदर्शनकारियों के डर से मेट्रो स्टेशन के गेट्स बंद कर दिए गए थे। अभी भी ब्रसेल्स में कई जगहों पर पाबंदियां लगी हुई हैं और हालात सुधरने का इंतजार किया जा रहा है। 

नीदरलैंड्स में भी हुआ असर 

इसके अलावा बेल्जियम की इस हार का असर नीदरलैंड्स में भी देखने को मिला। जहां स्थानिय पुलिस के अनुसार रॉटरडैम में करीब 500 फुटबॉल प्रेमी सड़कों पर उतरकर प्रशासन अधिकारियों पर पथराव किए और सार्वजनिक चीजों की तोड़फोड़ की। साथ ही मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार नीदरलैंड्स की राजधानी एम्सटर्डम और हेग में भी अशांती का माहौल है। 

इस वर्ल्ड कप का तीसरा उलटफेर 

बात करें इस मुकाबले की तो ग्रुप-F के ग्रुप स्टेज मुकाबले के लिए रविवार को अल थुमामा स्टेडियम में बेल्जियम और मोरक्को की टीमें आमने-सामने थी। इस मुकाबले में मोरक्को की टीम ने बड़ा उलटफेर करते हुए बेल्जियम को 2-0 से मात दे दी। मोरक्को की ओर से इस मुकाबले में अब्देलहामिद साबिरी और जकारिया अबुखलाल ने एक - एक गोल दागे। यह इस फीफा वर्ल्ड कप का तीसरा उलटफेर था। इससे पहले मौजूदा टूर्नामेंट में साऊदी अरब ने अर्जेंटीना और जापान ने जर्मनी को मात देकर तहलका मचा दिया था। 

 

Created On :   28 Nov 2022 8:37 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story