फ्रांस की हार पर फैंस ने मचाया बवाल, सड़कों पर की तोड़फोड़ और फूंक दी कई गाड़ियां

Fans created ruckus on the defeat of France, vandalized the streets and burnt many vehicles
फ्रांस की हार पर फैंस ने मचाया बवाल, सड़कों पर की तोड़फोड़ और फूंक दी कई गाड़ियां
फीफा वर्ल्ड कप 2022 फ्रांस की हार पर फैंस ने मचाया बवाल, सड़कों पर की तोड़फोड़ और फूंक दी कई गाड़ियां
हाईलाइट
  • फुल टाइम और प्लस 30 मिनट तक मुकाबला 3-3 की बराबरी पर खत्म हुआ

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। कतर की मेजबानी में खेला जा रहा फीफा वर्ल्ड कप 2022 को अपना चैम्पियन मिल चुका है। स्टार फुटबॉलर लियोनल मेसी की कप्तानी वाली टीम अर्जेंटीना ने 36 सालों बाद फीफा वर्ल्ड कप का खिताब अपने नाम किया। 

रविवार को खेले गए खिताबी मुकाबले में गत विजेता फ्रांस को पनाल्टी सूट आउट में 4-2 से हार का सामना करना पड़ा। इस हार के बाद फ्रांस के फैंस ने अपना आपा खो दिया और राजधानी पेरिस समेत कई शहरों में जमकर बवाल किया। 

रिपोर्ट्स के अनुसार, फाइनल मुकाबले में हार के बाद फैंस ने फ्रांस की राजधानी पेरिस में जमकर उत्पात मचाई। गुस्से में फैंस ने सड़कों पर खड़ी गाड़ियां जला दी और तोड़फोड़ की। हालात इतने खराब हो गए की पुलिस को भीड़ पर आंसू गैस के गोले दागने पड़े। 

दरअसल, इस बड़े फाइनल मुकाबले को फैंस अलग-अलग शहरों में सड़को पर बड़ी-बड़ी स्क्रीन लगाकर देख रहे थे। जैसे-जैसे मैच रोमांचक होता गया फैंस की धड़कने बढ़ती चली गई। लेकिन आखिर में पेनाल्टी शूटआउट में जब फ्रांस को हार झेलनी पड़ी तो हालात बिगड़ गए। 

पेरिस के अलावा लॉयन और फ्रांस के अन्य शहरों में भी फैंस ने सड़को पर उतरकर आगजनी की और कई कारों में तोड़फोड़ भी की। पेरिस में हालात इतने बिगड़ गए थे कि पहले से तैनात पुलिस भी फैंस को काबू नहीं कर सके।   

बात करें मुकाबले कि तो फुल टाइम और प्लस 30 मिनट तक मुकाबला 3-3 की बराबरी पर खत्म हुआ। जिसके बाद पेनाल्टी शूटआउट में अर्जेंटीना की टीम ने 4-2 से मुकाबला अपने नाम किया। इस जीत के साथ अर्जेंटीना ने 36 सालों का सूखा खत्म कर वर्ल्ड कप का खिताब अपने नाम किया। मुकाबले में फ्रांस की ओर से एम्बाप्पे ने हैट्रिक गोल दागे। वहीं अर्जेंटीना के कप्तान मेसी ने दो गोल किए। 

Created On :   19 Dec 2022 5:49 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story