फुटबॉल: फीफा ने भारत के फुटबॉल कप्तान सुनील छेत्री को किया सम्मानित

September 29th, 2022

हाईलाइट

  • फीफा ने भारत के फुटबॉल कप्तान सुनील छेत्री को किया सम्मानित

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। विश्व फुटबॉल की शासी निकाय फीफा ने भारतीय फुटबॉल टीम के कप्तान सुनील छेत्री को उनके जीवन और करियर पर तीन एपिसोड की सीरीज जारी कर सम्मानित किया है। भारत के सबसे सफल फुटबॉलरों में से एक, छेत्री देश के सर्वकालिक शीर्ष गोल स्कोरर और सर्वाधिक मैच खेलने वाले खिलाड़ी हैं। उन्होंने 12 जून 2005 को पाकिस्तान के खिलाफ अपने डेब्यू के बाद से 131 आधिकारिक अंतरराष्ट्रीय मैचों में 84 गोल किए हैं, जो मैसी के 90 और रोनाल्डो के 117 गोल से पीछे हैं।

फीफा ने अपने विश्व कप हैंडल से ट्वीट किया, आप रोनाल्डो और मैसी के बारे में सब जानते हैं। अब तीसरे सबसे अधिक गोल करने वाले अंतरराष्ट्रीय खिलाड़ी की कहानी के बारे में जान लें । सुनील छेत्री, कप्तान फैंटास्टिक अब फीफा प्लस पर उपलब्ध हैं।

वर्तमान में 38 वर्षीय कप्तान लियोनल मैसी और क्रिस्टियानो रोनाल्डो के खेल के दिग्गजों के पीछे तीसरे सबसे अधिक सक्रिय अंतरराष्ट्रीय गोल करने वाले खिलाड़ी हैं। श्रृंखला की पहली कड़ी में छेत्री के डेब्यू और उनके फुटबॉल करियर के शुरूआती दिनों को देखा जाएगा। पहले एपिसोड के सारांश में कहा गया, पहला एपिसोड हमें वापस वहीं ले जाता है जहां यह सब शुरू हुआ था।

सभी 20 साल की उम्र में भारत में डेब्यू तक ले गए। करीबी सहयोगी, प्रियजन और फुटबॉल सहयोगी उनकी कहानी बताने में मदद करते हैं। दूसरे एपिसोड में राष्ट्रीय टीम के साथ छेत्री के शुरूआती दिनों की कहानी है, जो पेशेवर फुटबॉल खेलने के अपने सपने को साकार करते हैं। तीसरे और अंतिम एपिसोड में दिखाया गया है कि कैसे छेत्री अपने पेशेवर और निजी जीवन की ऊंचाइयों तक पहुंचते हैं। फीफा ने ब्राजील और बार्सिलोना के दिग्गज रोनाल्डिन्हो और इंग्लैंड के दिग्गज गैरी लिनेकर पर एक डॉक्यूमेंट्री भी जारी किया था।

सोर्सः आईएएनएस

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.