कोरोनावायरस: रियल मेड्रिड के पूर्व अध्यक्ष लोरेंजो सांज की मौत, पाउलो देबाला और पाओलो माल्डिनी पॉजिटिव

Former Real Madrid president Lorenzo Sanz dies due to coronavirus, Paulo Dybala and Paolo Maldini test positive
कोरोनावायरस: रियल मेड्रिड के पूर्व अध्यक्ष लोरेंजो सांज की मौत, पाउलो देबाला और पाओलो माल्डिनी पॉजिटिव
कोरोनावायरस: रियल मेड्रिड के पूर्व अध्यक्ष लोरेंजो सांज की मौत, पाउलो देबाला और पाओलो माल्डिनी पॉजिटिव
हाईलाइट
  • जुवेंटस के स्टार फुटबालर पाउलो देबाला और इटली के दिग्गज फुटबालर पाओलो माल्डिनी पॉजिटिव
  • रियल मेड्रिड के पूर्व अध्यक्ष लोरेंजो सांज की कोरोनावायरस के कारण 76 साल की उम्र में मौत

डिजिटल डेस्क, मेड्रिड। स्पेनिश क्लब रियल मेड्रिड के पूर्व अध्यक्ष लोरेंजो सांज की कोरोनावायरस से मौत हो गई है। वह 76 साल के थे। सांज के बेटे और रियल मेड्रिड बॉस्केटबॉल टीम के खिलाड़ी लोरेंजो सांज जूनियर ने ट्विटर पर इसकी जानकारी दी। उन्होंने टिवटर पर लिखा, मेरे पिता का अभी निधन हो गया। वह इस तरह से दुनिया को अलविदा कहने के हकदार नहीं थे। मैंने अब तक जितने भी लोगों को देखा है, वह उनमें सबसे ज्यादा बहादुर और मेहनती थे।

बुखार से पीड़ित होने के बाद सांज ने घर में रहने का फैसला किया था। लेकिन आठ दिनों तक बुखार से पीड़ित रहने के बाद उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया था, जहां उनका टेस्ट किया गया और फिर उनके अंदर कोरोनावायरस के लक्षण होने की पुष्टि हुई। सांज 1995-2000 तक रियल मेड्रिड के अध्यक्ष थे। रियल मेड्रिड ने उनके कार्यकाल में ही 1998 में सातवीं बार यूरोपियन कप का खिताब जीता था। टीम ने 1966 के बाद से पहली बार यूरोप का प्रमुख खिताब जीता था।

यह खबर भी पढ़ें - कोरोनावायरस का असर: IPL-2020 रद्द हुआ तो BCCI समेत किसे कितने करोड़ का नुकसान, जानें

पाउलो और उनकी गर्लफ्रेंड कोरोनावायरस से संक्रमित
वहीं इटालियन क्लब जुवेंटस के स्टार फुटबालर पाउलो देबाला और उनकी गर्लफ्रेंड कोरोनावायरस से संक्रमित पाए गए हैं। अर्जेंटीना के फारवर्ड देबाला जुवेंटस क्लब के तीसरे खिलाड़ी हैं, जो कोरोनावायरस से संक्रमित पाए गए है। दुनियाभर में फैले कोरोना का सबसे ज्यादा शिकार इटली हुआ है। इटली में शनिवार तक कोरोना के 53,578 मामले सामने आ चुके हैं और 4,900 से ज्यादा लोगों की मौत हो चुकी है।

देबाला ने सोशल मीडिया पर एक पोस्ट में कहा कि, वह और उनकी गर्लफ्रेंड ओरयाना सेबाटिनी भी कोरोना के कहर से संक्रमित पाई गई हैं। सेबाटिनी अर्जेंटीना की सिंगर और मॉडल हैं। देबाला ने टिवटर पर लिखा, हाय एवरीवन, मैं बस आपको केवल यह बताना चाहता हूं कि, मैं और ओरियाना कोविड 19 टेस्ट में पॉजिटिव पाए गए हैं। सौभाग्य से हम अच्छी स्थिति में हैं। आपके संदेशों के लिए धन्यवाद। इस बीच, जुवेंटस क्लब ने एक बयान में कहा कि डायबाला 11 मार्च से ही खुद को घर में आइसोलेट किए हुए हैं। इटली में सभी फुटबाल गतिविधियां 13 अप्रैल तक के लिए निलंबित कर दी गई है।

यह खबर भी पढ़ें - Coronavirus: अब तक "COVID-19" टेस्ट में पॉजिटिव पाए गए ये टॉप एथलीट और स्पोर्ट्स पर्सनालिटी

माल्डिनी और उनके बेटे डेनियल संक्रमित
इसके अलावा इटली सेरी एक क्लब एसी मिलान और इटली के दिग्गज फुटबालर पोओलो माल्डिनी और उनके बेटे डेनियल भी कोरोनावायरस महामारी से संक्रमित पाए गए है। इटालियन क्लब एसी मिलान ने एक बयान में इसकी जानकारी दी। क्लब ने कहा, एसी मिलान पुष्टि करता है कि क्लब के तकनीकी निदेशक माल्डिनी एक व्यक्ति के संपर्क में आए थे, जोकि कोरोनावायरस से संक्रमित था और अब उनके अंदर भी इसके लक्षण दिखाई देने लगे है।

क्लब ने आगे कहा, शुक्रवार को उनका टेस्ट हुआ,जिसमें वह पॉजिटिव पाए गए है। एसी मिलान की युथ टीम के लिए खेलने वाले उनके बेटे और फारवर्ड डेनियल भी पॉजिटिव पाए गए है। डेनियल मिलान की फस्र्ट टीम के साथ अभ्यास कर चुके है। मिलान ने साथ ही कहा कि दोनों ठीक हैं और वे पहले ही दो सप्ताह का एकांतवास पूरा कर चुके है और अब वे जबतक पूरी तरह से ठीक नहीं हो जाते है तब तक वे खुद को एकांतवास में ही रखेंगे।

Created On :   23 March 2020 5:05 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story