मोरक्को को हरा लगातार दूसरी बार फाइनल में पहुंचा फ्रांस, अर्जेंटीना से होगी खिताबी मुकाबले में टक्कर 

France defeated Morocco to reach the final for the second time in a row, Argentina will compete in the title match
मोरक्को को हरा लगातार दूसरी बार फाइनल में पहुंचा फ्रांस, अर्जेंटीना से होगी खिताबी मुकाबले में टक्कर 
फीफा वर्ल्ड कप 2022 मोरक्को को हरा लगातार दूसरी बार फाइनल में पहुंचा फ्रांस, अर्जेंटीना से होगी खिताबी मुकाबले में टक्कर 
हाईलाइट
  • मैच के 79वें मिनट में फ्रांस की टीम ने कोलो मुआनी के पहले इंटरनेशनल गोल से अपनी बढ़त को 2-0 कर ली

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। कतर की मेजबानी में खेला जा रहा फीफा वर्ल्ड कप 2022 को अपनी दोनों फाइनलिस्ट टीमें मिल चुकी हैं। रविवार 18 दिसंबर को खिताबी मुकाबले में डिफेंडिंग चैम्पियन फ्रांस और अर्जेंटीना के बीच खेला जाएगा। बुधवार देर रात हुए दूसरे सेमीफाइनल में फ्रांस की टीम ने इस टूर्नामेंट की अजेय टीम मोरक्को 2-0 से करारी शिकस्त देकर लगातार दूसरी बार वर्ल्ड कप के फाइनल में जगह बनाई। 

हर्नांडेज और मुआनी रहे मैच के हीरो 

बुधवार को देर रात हुए इस मुकाबले की शुरुआत में फ्रांस की टीम ने बढ़त हासिल कर ली। मैच के 5वें मिनट में ही डिफेंडर थियो हर्नांडेज ने एक शानदार गोल दाग स्कोर 1-0 कर दिया। इसके बाद मोरक्को की टीम ने फ्रांस को टक्कर देने की कोशिश की लेकिन किस्मत मोरक्को के साथ नहीं थी। पहले कप्तान रोमेन का इंजरी की वजह से मैच से बाहर होना और फिर पेनल्टी ना मिलने की वजह से पहले हाफ तक फ्रांस की लीड बनी रही। 

दूसरे हाफ में भी दोनों ही टीमों ने आक्रमक खेल खेलना जारी रखा। दोनों टीमों को गोल करने के कई मौके भी मिले, लेकिन मौको को गोल में तब्दील नहीं कर सके। मैच के 79वें मिनट में फ्रांस की टीम ने कोलो मुआनी के पहले इंटरनेशनल गोल से अपनी बढ़त को 2-0 कर ली। फ्रांस की टीम ने अपनी बढ़त फुल टाइम तक बनाए रखी और मुकाबला 2-0 से अपने नाम किया। 

फाइनल में होगी अर्जेंटीना से टक्कर

फ्रांस की टीम की खिताबी मुकाबले में रविवार को अर्जेंटीना से भीड़ेगी। जहां फ्रांस की टीम ओवरऑल तीसरा और लगातार दूसरा वर्ल्ड कप अपने नाम करना चाहेगी। वहीं अर्जेंटीना की टीम अपने कप्तान मेसी के आखिरी वर्ल्ड कप को जीतकर उन्हें यादगार विदाई देना चाहेगी। अर्जेंटीना की टीम ने सेमीफाइनल मुकाबले में क्रोएशिया को 3-0 से करारी शिकस्त दी थी। 
 

Created On :   15 Dec 2022 5:08 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story