ISL-6 : केरला ब्लास्टर्स लौटी जीत की राह, हैदराबाद को 5-1 से हराया

Indian Super league-6: kerala blasters Beat hyderabad FC By 5-1, kerala blasters vs hyderabad FC
ISL-6 : केरला ब्लास्टर्स लौटी जीत की राह, हैदराबाद को 5-1 से हराया
ISL-6 : केरला ब्लास्टर्स लौटी जीत की राह, हैदराबाद को 5-1 से हराया
हाईलाइट
  • केरला के अंकतालिका में 11 अंक के साथ 7वें स्थान पर
  • केरला ब्लास्टर्स ने इस सीजन की दूसरी जीत दर्ज की

डिजिटल डेस्क, कोच्चि। केरला ब्लास्टर्स ने रविवार को अपने घर जवहारलाल नेहरू स्टेडियम में आखिरकार हीरो इंडियन सुपर लीग (ISL) के छठे सीजन में चले आ रहे अपने जीत के सूखे को खत्म करते हुए हैदरबाद एफसी को 5-1 से करारी मात दी। यह केरला की इस सीजन की दूसरी जीत है।

इससे पहले, उसने सीजन के पहले मैच में एटीके को हराया था। तब से लेकर अब तक उसे दूसरी जीत की शिद्दत से दरकार थी जो आखिरकार हैदराबाद के खिलाफ उसके हिस्से में आई। इस जीत से मिले तीन अंकों के साथ केरला के अंकतालिका में 11 मैचों में 11 अंक हो गए हैं और वह दो स्थान आगे बढ़ते हुए सातवें स्थान पर आ गई है।

एकतरफा रहा पहला हाफ
पहला हाफ काफी रोचक लेकिन एकतरफा रहा। गोल की शुरुआत तो हैदराबाद एफसी ने की, लेकिन बाद में ब्लास्टर्स ने लय हासिल करते हुए दनादन तीन गोल किए और 3-1 की लीड के साथ दूसरे हाफ में प्रवेश किया। दोनों टीमों ने पहले हाफ के शुरुआती कुछ मिनट एक-दूसरे के खेल को समझने में व्यतीत किए और फिर दोनों ने लय पकड़ ली।

दा सिल्वा ने किया पहला गोल
शुरुआती 10 मिनट में बॉल पजेशन के मामले में हैदराबाद एफसी आगे रही और इसका फायदा उसे 14वें मिनट में उस समय मिला, जब बोबो नाम से मशहूर डेवसन रोजेरियो दा सिल्वा ने मार्सेलिन्हो की मदद से गोल करते हुए उसे आगे कर दिया। यह एक बेहद आसान गोल था, लेकिन इसने ब्लास्टर्स के लिए हालात मुश्किल कर दिए।

लोपेज मैदान से बाहर
इसके बाद ब्लास्टर्स ने बराबरी के गोल का प्रयास शुरू किया। इस क्रम में उसने 22वें मिनट में हमला किया, लेकिन वह नाकाम हो गया। 26वें मिनट में मेसी बाउली ने राफा लोपेज के खिलाफ एक बेहद खराब फाउल किया। इस फाउल के कारण लोपेज मैदान से बाहर जाने को मजबूर हुए। जाइल्स बार्नेस ने उनकी जगह ली।

ओग्बेचे और द्रोबारोव ने किए गोल
ब्लास्टर्स ने अपने प्रयास जारी रखे और 33वें मिनट में बराबरी का गोल करके दम लिया। यह गोल कप्तान बाथोर्लोमेव ओग्बेचे ने किया। ओग्बेचे ने यह गोल गियानी जुएवेर्लून की मदद से किया। ब्लास्टर्स टीम लगातार मौके बना रही थी और इसी क्रम में उसने 39वें मिनट में एक और सफलता हासिल की। इस दफे ब्लाक्तो द्रोबारोव ने सेत्यासेन सिंह की मदद से गोल करते हुए स्कोर 2-1 कर दिया।

मेसी ने 45वें मिनट में गोल दाग
लगातार हार से परेशान चल रही मेजबान टीम यही नहीं रुकी और 45वें मिनट में एक और गोल करते हुए 3-1 की बढ़त हासिल कर ली। मेसी ने यह गोल हालीचरण नारजारे की मदद से किया। इंजुरी टाइम के पहले मिनट में बाउली को पीला कार्ड मिला।

केरला ने दूसरे हाफ में दो और गोल किए
केरला यहीं नहीं रुकी, उसने दूसरे हाफ में दो और गोल करते हुए हैदराबाद की वापसी को सिरे से खारिज कर दिया। केरला ने दूसरे हाफ का पहला और अपना चौथा गोल 59वें मिनट में किया। उसके लिए यह गोल सेत्यासेन सिंह ने किया। उन्होंने मैदान के बीच से गेंद ली और कुछ देर दौड़ने के बाद बॉक्स के कोने से गेंद को नेट में डाल केरला के हिस्से चौथा गोल डाला।

ओग्बेचे का दूसरा गोल
बची कुची कसर ओग्बेचे ने पूरी कर दी। मेसी बाउली ने आदिल खान को आसानी से छकाते हुए गेंद को अपने कब्जे में लिया और फिर ओग्बेचे को पास दिया। कप्तान ने हाथ आए मौके का भरपूर उपयोग किया और इस मैच में अपने नाम दूसरा गोल दर्ज कराया। यहां केरला 5-1 से आगे हो गई थी और हैदराबाद की हार की सिर्फ औपचारिकताएं ही बची थीं जो आखिरकार अंत में पूरी हो गईं।

Created On :   6 Jan 2020 4:47 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story