ISL-6 : घर में एटीके का अजेयक्रम जारी, बेंगलुरू को पहली बार हराया

ISL-6: ATK bust Bengaluru jinx with a 1-0 win
ISL-6 : घर में एटीके का अजेयक्रम जारी, बेंगलुरू को पहली बार हराया
ISL-6 : घर में एटीके का अजेयक्रम जारी, बेंगलुरू को पहली बार हराया

डिजिटल डेस्क, कोलकाता। डेविड विलियम्स के एकमात्र गोल की मदद से मेजबान एटीके ने बुधवार को यहां विवेकानंद युवा भारती क्रीड़ांगन में खेले गए हीरो इंडियन सुपर लीग (ISL) के छठे सीजन के मैच में मौजूदा चैंपियन बेंगलुरू एफसी को 1-0 से हराकर जीत के साथ क्रिसमस का जश्न मनाया। दो बार की चैंपियन एटीके की 10 मैचों में यह पांचवी जीत है और टीम अब 18 अंकों के साथ अंकतालिका में टॉप पर पहुंच गई है। इस सीजन में एटीके ही एकमात्र ऐसी टीम है जो अपने घर में अब तक अजेय चल रही है।

एटीके ने इससे पहले ISL इतिहास में बेंगलुरू के खिलाफ चार मैच खेले थे और चारों में उसे हार का सामना करना पड़ा था, लेकिन दो बार की चैंपियन ने इस बार इस चलन को तोड़ दिया और बेंगलुरू के खिलाफ ISL इतिहास की पहली जीत दर्ज कर ली। मौजूदा चैंपियन बेंगलुरू को 10 मैचों में दूसरी हार का सामना करना पड़ा है। टीम के 16 अंक हैं और वह तीसरे नंबर पर खिसक गई है।

एटीके ने दूसरे मिनट में ही बेंगलुरू पर धावा बोल दिया। रॉय कृष्णा अपने साथी डेविड विलियम्स के पास पर गोल करने के लिए आगे बढ़े, लेकिन लाइनमैन ने उन्हें ऑफ साइड करार दे दिया। इसके 10 मिनट बाद बेंगलुरू एफसी के कप्तान सुनील छेत्री गोल दागने के लिए आगे बढ़े, लेकिन वह भी ऑफ साइड करार दे दिए गए। 23वें मिनट में बेंगलुरू को फ्रीकिक मिली और दिमास डेल्गाडो का शॉट टारगेट से दूर रह गया।

लगातार आक्रमण जारी रखने के बावजूद दोनों टीमें बढ़त हासिल नहीं कर पा रही थीं और मैच पहले हाफ की समाप्ति की ओर बढ़ रहा था। इससे एक मिनट पहले ही हालांकि बेंगलुरू के गोलकीपर गुरप्रीत सिंह संधू की ओर से आत्मघाती गोल होने से बच गया।

संधू विपक्षी टीम की दिशा में शॉट लेने का प्रयास कर रहे थे, तभी उनसे यह गलती हो गई। वह हालांकि भाग्यशाली रहे कि बॉल बेंगलुरू के गोल पोस्ट में नहीं पहुंची और एटीके पहले हाफ की समाप्ति तक बढ़त हासिल नहीं कर पाई।

दूसरे हाफ के शुरु होते ही मेजबान एटीके ने अपने घरेलू दर्शकों को खुशी से झूमने का मौका दे दिया जब टीम ने 47वें मिनट में डेविड विलियम्स की गोल की मदद से 1-0 की बढ़त कायम कर ली। विलियम्स ने यह गोल जयेश राणे के असिस्ट पर किया।

एटीके के दो शॉट के मुकाबले बेंगलुरू पांच शॉट टारगेट पर लेने के बावजूद बराबरी हासिल करने में असफल थी। 81वें मिनट में कृष्णा ने एटीके की बढ़त को दोगुना कर दिया, लेकिन लाइनमैन ने उन्हें ऑफ साइड पाया।

89वें मिनट में बेंगलुरू के नीशू को पीला कार्ड मिला और मुकाबला इंजरी टाइम में चला गया, जहां एटीके ने अपनी बढ़त को कायम रखते हुए बेंगलुरू के खिलाफ ISL इतिहास की पहली जीत दर्ज कर ली।

Created On :   26 Dec 2019 5:41 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story