आईएसएल: ओडिशा एफसी ने मुंबई सिटी एफसी से लोन पर रेनियर फर्नांडीस के साथ किया करार

June 27th, 2022

हाईलाइट

  • आईएसएल: ओडिशा एफसी ने मुंबई सिटी एफसी से लोन पर रेनियर फर्नांडीस के साथ किया करार

डिजिटल डेस्क, भुवनेश्वर। इंडियन सुपर लीग (आईएसएल) क्लब ने रविवार को पुष्टि की है कि ओडिशा एफसी ने रेनियर फर्नांडीस के लिए मुंबई सिटी एफसी के साथ एक समझौता किया है। फर्नांडिस ने संतोष ट्रॉफी में महाराष्ट्र का प्रतिनिधित्व करने से पहले एयर इंडिया के साथ अपने फुटबॉल करियर की शुरुआत की थी। उनकी सफलता का सीजन 2017-18 में मोहन बागान एसी के साथ आया था।

उन्होंने 2018-19 के अभियान में मुंबई सिटी एफसी के साथ आईएसएल की शुरुआत की और मिडफील्ड में 17 मैच में खेलते हुए आइलैंडर्स के लिए शानदार प्रदर्शन किया। इस दौरान उन्होंने दो गोल और एक सहायता की थी।

आईएसएल 2019-20 में 16 प्रदर्शन करने के बाद, भारत अंतर्राष्ट्रीय ने आइलैंडर्स के साथ एक अनुबंध विस्तार पर हस्ताक्षर किए और 2020-21 में अपने ट्रॉफी विजेता अभियान में 21 मैच खेले। मिडफील्डर ने सिक्किम गवर्नर का गोल्ड कप जीता और 2016-17 सीजन में मोहन बागान में अपने पहले वर्ष में फेडरेशन कप, कलकत्ता फुटबॉल लीग (सीएफएल), और आई-लीग में उपविजेता रहे। इसके बाद वह आईएसएल 2018 में आइलैंडर्स का प्रतिनिधित्व करने के लिए मुंबई लौट आए।

फर्नांडीस ने कहा, मैं तीसरी कक्षा से फुटबॉल खेल रहा हूं। मैं दादर में स्कूल स्तर पर फुटबॉल खेलता था। उन्होंने आगे कहा, मेरा भाई (रॉयस्टन) जो मुझसे छह साल बड़ा है, वह भी एक फुटबॉल खिलाड़ी था और जब मैं पांचवीं कक्षा में पहुंचा, तो वह केनक्रे एफसी की पहली टीम में खेला। उसकी रुचि को देखते हुए मुझे इस खेल को गंभीरता से लेने के लिए प्रोत्साहित किया गया। रेनियर ने आइलैंडर्स के साथ आईएसएल ट्रॉफी और लीग शील्ड जीती और एएफसी चैंपियंस लीग ग्रुप स्टेज में शीर्ष स्थान हासिल किया।

सोर्स: आईएएनएस

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.