भारतीय फुटबॉल टीम का हिस्सा बनने के लिए उत्सुक हूं

Looking forward to being a part of Indian football team: Sahal Abdul Samad
भारतीय फुटबॉल टीम का हिस्सा बनने के लिए उत्सुक हूं
सहल अब्दुल समद भारतीय फुटबॉल टीम का हिस्सा बनने के लिए उत्सुक हूं
हाईलाइट
  • भारतीय फुटबॉल टीम का हिस्सा बनने के लिए उत्सुक हूं: सहल अब्दुल समद

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। एएफसी एशियन कप के लिए लगातार दूसरी ऐतिहासिक क्वालिफिकेशन ने सहल अब्दुल समद को भारतीय फुटबॉल टीम के लिए एक नए स्वर्ण युग की शुरुआत करने का विश्वास दिलाया है। मिडफील्डर को इसमें एक प्रमुख भूमिका निभाने का आश्वासन दिया गया है, क्योंकि भारत ने कोलकाता में क्वालीफायर के तीसरे और अंतिम दौर में अपने समूह के सभी तीन विरोधियों को हराकर एशियन कप के लिए क्वालीफाई किया।

सहल ने कहा, मैं अभी भी युवा खिलाड़ी हूं और मैं वास्तव में अब भारतीय फुटबॉल के स्वर्ण युग का हिस्सा बनने के लिए उत्सुक हूं। मैं वास्तव में खुश हूं कि हम मैचों बेहतर प्रदर्शन कर रहे हैं।

भारत ने कंबोडिया और अफगानिस्तान को हराकर एशियन कप के लिए हांगकांग को 4-0 से हरा दिया, जहां भारत अब ग्रुप चरणों से आगे बढ़ने की उम्मीद में अगला कदम उठाने का लक्ष्य रखेगा। सहल ने महसूस किया कि भारतीय फुटबॉल में आगामी विस्तारित घरेलू सत्र एशियन कप की तैयारी में काम करेगा, जो 2023 के लिए निर्धारित है।

सहाल ने टिप्पणी की, खिलाड़ियों के रूप में, हम सभी को खेल के समय की आवश्यकता होती है। सीजन जितना लंबा होगा, खिलाड़ी उतने ही बेहतर होंगे। 2022-23 सीजन से भारतीय फुटबॉल कैलेंडर को नौ महीने तक विस्तारित किया जाएगा, जो अगस्त में डूरंड कप से शुरू होकर अक्टूबर में इंडियन सुपर लीग और आई-लीग के साथ शुरू होगा और मई 2023 में सुपर कप के साथ समाप्त होगा।

भारत के लिए सुनील छेत्री के अलावा मंगलवार को हांगकांग के खिलाफ मनवीर सिंह, ईशान पंडिता और अनवर अली ने गोल किए। दिल की बीमारी के कारण दो साल के अंतराल के बाद पिछले साल अगस्त में अपने फुटबॉल करियर को फिर से शुरू करने वाले डिफेंडर अनवर ने सीनियर राष्ट्रीय टीम के लिए अपना पहला गोल केवल छठे मैच में हासिल किया।

2017 फीफा अंडर-17 विश्व कप में भारत की टीम का हिस्सा रहे 21 वर्षीय अनवर ने कहा, मैं देश के लिए अपना पहला गोल करके बहुत खुश हूं। यह एक टीम मैच था और इसका श्रेय सभी को जाता है।

सोर्स: आईएएनएस

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Created On :   16 Jun 2022 3:00 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story