तमिलनाडु में होगा पुरुषों और महिलाओं के लिए राष्ट्रीय नेत्रहीन फुटबॉल टूनार्मेंट का आयोजन

National Blind Football Tournament for men and women to be organized in Tamil Nadu
तमिलनाडु में होगा पुरुषों और महिलाओं के लिए राष्ट्रीय नेत्रहीन फुटबॉल टूनार्मेंट का आयोजन
फुटबॉल तमिलनाडु में होगा पुरुषों और महिलाओं के लिए राष्ट्रीय नेत्रहीन फुटबॉल टूनार्मेंट का आयोजन

डिजिटल डेस्क, चेन्नई। तमिलनाडु पहली बार 27-30 अक्टूबर तक चलने वाले पुरुषों और महिलाओं के लिए राष्ट्रीय नेत्रहीन फुटबॉल टूनार्मेंट का आयोजन करने जा रहा है। तमिलनाडु ने 2018 में पुरुषों के लिए एक नेत्रहीन फुटबॉल टीम बनाई थी। 2019 में नेत्रहीन फुटबॉल संघ ने इस पर काम करना शुरू कर दिया था।

टीएन ब्लाइंड फुटबॉल एसोसिएशन के संस्थापक, जीआर भारतीराजा ने आईएएनएस से बात करते हुए कहा, हम 27 अक्टूबर से पुरुषों और महिलाओं के लिए राष्ट्रीय फुटबॉल चैम्पियनशिप की मेजबानी करने जा रहे हैं। हमें टीम के साथ एसोसिएशन बनाने में थोड़ी देरी हो गई, लेकिन हमने एक अच्छी टीम तैयार कर ली है, जो इस टूर्नामेंट में खेलेगी।

ऐसा पहली बार है जब एक राष्ट्रीय स्तर पर महिला नेत्रहीन फुटबॉल टूनार्मेंट का आयोजन किया जा रहा है, जबकि यह पुरुष टीम के लिए छठा टूनार्मेंट होगा।

उन्होंने कहा, टूर्नामेंट 2023 के लिए निर्धारित किया गया था, लेकिन संघों ने राष्ट्रीय पदाधिकारियों पर दबाव डाल कर 2021 में ही टूनार्मेंट को करवाने को कहा। महिला और पुरुषों की टीमों को फ्रांसिस सेबेस्टियन ट्रेनिंग दे रहे हैं, जो कि एक बेतहरीन कोच हैं।

भारतीराजा और सेबेस्टियन ने कहा, खेलों को कराने में ढांचागत समस्याएं आ रही हैं क्योंकि टीम के पास खेल को कराने के लिए अपना मैदान नहीं है, लेकिन खेलों के प्रति सभी में जूनून देखकर टूर्नामेंट का आयोजन किया जा रहा है।

आईएएनएस 

Created On :   26 Oct 2021 1:00 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story