रोनाल्डो को शुरूआत में बेंच पर रखने का कोई अफसोस नहीं: पुर्तगाल के प्रमुख कोच सांतोस

No regrets about keeping Ronaldo on the bench initially: Portugal head coach Santos
रोनाल्डो को शुरूआत में बेंच पर रखने का कोई अफसोस नहीं: पुर्तगाल के प्रमुख कोच सांतोस
फीफा वर्ल्ड कप 2022 रोनाल्डो को शुरूआत में बेंच पर रखने का कोई अफसोस नहीं: पुर्तगाल के प्रमुख कोच सांतोस
हाईलाइट
  • 37 वर्षीय रोनाल्डो 195 बार अपने देश के लिए खेले हैं और 118 गोल किये हैं

डिजिटल डेस्क, दोहा। पुर्तगाल के प्रमुख कोच फर्नांडो सांतोस ने कहा है कि उन्हें स्टार स्ट्राइकर क्रिस्टियानो रोनाल्डो को शुरूआत में बेंच पर रखने का कोई अफसोस नहीं है। पुर्तगाल की टीम शनिवार को मोरक्को से हारकर फीफा विश्व कप से बाहर हो गयी।

योसेफ एन-नसीरी ने क्वार्टर फाइनल मुकाबले में आधे समय से ठीक पहले गोल दागा जो अंत में मैच विजयी साबित हुआ। दूसरे हाफ में पुर्तगाल ने दबदबा बनाया लेकिन मोरक्को के डिफेंस में सेंध नहीं लगा पाए। रोनाल्डो लगातार दूसरे मैच में शुरूआत में बेंच पर बैठे। उन्हें रुबेन नेवेस की जगह 51वें मिनट में उतारा गया और उन्होंने आने के साथ ही अपना प्रभाव छोड़ा।

उन्होंने जोआओ फेलिक्स को बेहतरीन पास दिया जिसपर बराबरी का गोल हो सकता था लेकिन गोलकीपर यासीन बौनाऊ ने उनके शॉट को बचा लिया। शिन्हुआ ने सांतोस के हवाले से कहा,मुझे उन्हें बेंच पर बैठाने का कोई अफसोस नहीं है। हमने ऐसी टीम उतारी जो राउंड-16 में स्विट्जरलैंड के खिलाफ काफी अच्छा खेली थी। क्रिस्टियानो महान खिलाड़ी हैं और जब हमें लगा कि उन्हें उतारना जरूरी है वह मैदान पर आये।

रोनाल्डो ने विश्व कप में मात्र एक गोल किया और उनका यह गोल शुरूआती मैच में घाना के खिलाफ पेनल्टी पर आया था। क्वार्टरफाइनल मेंअखिरी सीटी बजने के बाद रोनाल्डो सिर झुकाये और आंखों में आंसू के साथ बाहर आये।

37 वर्षीय 195 बार अपने देश के लिए खेले हैं और 118 गोल किये हैं। अंतिम सीटी बजने के बाद वह तुरंत मैदान से बाहर चल दिए। सांतोस ने कहा, दो लोग जो सबसे ज्यादा निराश हुए हैं वे रोनाल्डो और मैं हैं। लेकिन खिलाड़ियों और कोचों के रूप में यह हमारे काम का हिस्सा है। सांतोस ने पुर्तगाल बॉस के रूप में अपने जारी रहने के बारे में कोई जानकारी नहीं दी। उन्होंने कहा कि वह आगामी सप्ताहों में पुर्तगाल फुटबॉल महासंघ के प्रमुख से मिलेंगे।

सांतोस ने कहा, मेरी अध्यक्ष के साथ बातचीत हुई है और हम अनुबंध के मुद्दे पर तब बातचीत करेंगे जब जरूरत आएगी। हम कतर में उतना आगे नहीं जा पाए जितना हम चाहते थे। लेकिन हमारी टीम में क्षमता है और हम बेहतर खेल सकते थे। कई मैच ऐसे होते हैं जहां आपकी भाग्य की जरूरत पड़ती है लेकिन आज भाग्य हमारे साथ नहीं था।

 

(आईएएनएस)।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Created On :   11 Dec 2022 9:30 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story