पेले की बेटी ने कहा, उनके पिता साओ पाउलो अस्पताल में कैंसर से जूझ रहे

Peles daughter says her father is battling cancer in Sao Paulo hospital
पेले की बेटी ने कहा, उनके पिता साओ पाउलो अस्पताल में कैंसर से जूझ रहे
फुटबॉल पेले की बेटी ने कहा, उनके पिता साओ पाउलो अस्पताल में कैंसर से जूझ रहे
हाईलाइट
  • ब्राजीलियाई फॉरवर्ड नेमार ने पेले के 77 गोलों के सर्वकालिक ब्राजीली रिकॉर्ड को पीछे छोड़ दिया

डिजिटल डेस्क, साओ पाउलो। ब्राजील के दिग्गज फुटबॉल खिलाड़ी पेले की सबसे बड़ी बेटी ने कहा कि उनके पिता साओ पाउलो अस्पताल में अभी भी कैंसर से जूझ रहे हैं। समाचार एजेंसी शिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, केली क्रिस्टीना नैसिमेंटो ने इंस्टाग्राम पर एक तस्वीर पोस्ट की, जिसमें वह 82 वर्षीय व्यक्ति को गले लगाते हुए दिखाई दे रही हैं, उसमें उनका चेहरा केवल आंशिक रूप से दिखाई दे रहा है।

नैसिमेंटो ने फोटो के साथ एक संदेश में कहा, हम अब भी यहां हैं और एक साथ लड़ाई लड़ रहे हैं। पेले को श्वसन संक्रमण के इलाज और कीमोथेरेपी के पुनर्मूल्यांकन के लिए पिछले महीने के अंत में अल्बर्ट आइंस्टीन अस्पताल में भर्ती कराया गया था। बुधवार को, नैसिमेंटो ने घोषणा की है कि उनके पिता अस्पताल में क्रिसमस मनाएंगे, डॉक्टरों ने कहा कि उन्हें अधिक व्यापक देखभाल की आवश्यकता है।

हाल के सप्ताहों में पेले को समर्थन के संदेश भेजने वालों में फ्रांस के फारवर्ड किलियन एम्बाप्पे भी शामिल हैं, जिन्होंने अपने प्रशंसकों से उनके लिए प्रार्थना करने का आग्रह किया। ब्राजील के खिलाड़ियों ने 5 दिसंबर को दोहा में दक्षिण कोरिया पर विश्व कप के राउंड-ऑफ-16 में जीत के बाद पेले की तस्वीर को उनके नाम के साथ दिखाते हुए एक विशाल बैनर पकड़ा हुआ था। विश्व कप के दौरान, ब्राजीलियाई फॉरवर्ड नेमार ने पेले के 77 गोलों के सर्वकालिक ब्राजीली रिकॉर्ड को पीछे छोड़ दिया।

पेले का सबसे हालिया इंस्टाग्राम पोस्ट पिछले रविवार को विश्व कप फाइनल में फ्रांस पर अर्जेंटीना की जीत के बाद आया, जिसमें उन्होंने दक्षिण अमेरिकी टीम और लियोनेल मेसी को उनकी जीत के लिए बधाई दी। कई लोग अब तक के सबसे महान फुटबॉलर माने जाते हैं, पेले तीन बार विश्व कप जीतने वाले एकमात्र खिलाड़ी हैं, जिन्होंने 1958, 1962 और 1970 में खेल की सबसे प्रतिष्ठित ट्रॉफी जीती थी। हाल के वर्षों में, उन्होंने अपनी रीढ़, कूल्हे, घुटने और गुर्दे सहित कई स्वास्थ्य समस्याओं का सामना किया है।

 

(आईएएनएस)।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Created On :   25 Dec 2022 9:30 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story